हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

NMDC Accident: NMDC में बड़ा हादसा, 4 मजदूरों की मौत, 1 की हालत गंभीर, रेस्क्यू जारी

दंतेवाड़ा 27 फरवरी 2024।दंतेवाड़ा में किरंदुल में मौजूद एनएमडीसी के आयरन ओर प्लांट में बड़ा हादसा हो गया। लोहे की चट्टान धसने से 4 लोगों की मौत हो गयी। वहीं एक की हालत गंभीर है। जानकारी के मुताबिक किरंदुल में लोहे के खदान में एस पी 3 का काम चल रहा था।  किरंदुल में स्थित एनएमडीसी आयरन ओर के एसपी -3 के प्लांट में चट्टान धसने से कुल चार मजदूरों की जान गई। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

जानकारी के मुताबिक 3 के शव बरामद किए गए है, जबकि एक मजदूर का शव बाहर निकालने एसडीआरफ के द्वारा लगातार रेस्क्यू जारी है।  मृतकों में तीन कोलकाता  और एक मजदूर बिहार का रहने वाला था। बताया जा रहा है की चट्टान के नीचे 6 से ज्यादा मजदूरों के दबे होने की जानकारी सामने आई है। जानकारी मिलते ही मौके पर एनएमडीसी के आला अधिकारी पहुंच गए हैं और राहत बचाव का काम भी शुरू कर दिया गया है।

इधर चट्टान धंसने से इसकी चपेट में एक पोकलेन मशीन भी आ गई है. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक एनएमडीसी की आयरन ओर प्लांट के एसपी 3 की खदान में खुदाई का काम चल रहा था. इसी दौरान चट्टान धंस गई और यह हादसा हुआ। घटनास्थल पर प्रशासनिक अधिकारियों की टीम भी मौजूद है।

Back to top button