बिग ब्रेकिंग

स्कूल ब्रेकिंग : DPI ने लिखा सभी DEO को पत्र….इंग्लिश मीडियम स्कूल को लेकर सभी विकासखंड से मांगी रिपोर्ट…पढ़िये DPI का पत्र ….

 रायपुर 9 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में सभी विकासखंड में अब स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलेंगे। राज्य सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। राज्य सरकार ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर विकासखंड स्तर पर पूर्व में संचालित अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक और माध्यमिक स्कूल की जानकारी मांगी है। डीपीआई ने अपने पत्र में कहा है कि विकासखंड में पूर्व से संचालित इंग्लिश मीडियम स्कूल को अंग्रेसी मीडियम स्कूल में परिवर्तित करने का राज्य सरकार ने विचार किया है। लिहाजा विकासखंड स्तर के स्कूल की जानकारी उपलब्ध करायें।

सभी जिला शिक्षा अधिकारी को दो प्रपत्र में पूरी जानकारी मांगी गयी है। पहले प्रपत्र में प्राथमिक शाला का नाम…स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल को लेकर स्टेटस…मुख्यमंत्री के द्वारा इन स्कूलों को लेकर घोषणा और स्वीकृत पदों की जानकारी मांगी गयी है।

वहीं दूसरे प्रपत्र में भी इसी तरह की जानकारी मांगी गयी है। हालांकि पहला प्रपत्र प्राथमिक विद्यालय से संबंधित है, जबकि दूसरा प्रपत्र माध्यमिक स्कूल से संबंधित है। पत्र में कहा गया है कि प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं को पिछले साल में सेजेस योजना अंतर्गत शामिल नहीं किया गया उन प्राथमिक व माध्यमिक शालाओं को सम्मिलत कर कक्षा 1 से 8 तक स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के रूप में संचालित किया जाने के लिए प्रस्ताव निर्धारित प्रपत्र में उपलब्ध कराये।

Back to top button