बिग ब्रेकिंग

आज का मौसम : छत्तीसगढ़ में आज कई इलाके में होगी बारिश और वज्रपात… मौसम विभाग ने कहा ….

रायपुर 27 जून 2022। छत्तीसगढ़ में आज भी कई इलाकों में बारिश हो सकती है। रायपुर संभाग के कुछ हिस्सों के अलावे दुर्ग के कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका उत्तर-पश्चिम राजस्थान से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण छत्तीसगढ़ के ऊपर 1.5 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक द्रोणिका दक्षिण छत्तीसगढ़ से पूर्व-मध्य अरब सागर तक 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

प्रदेश में कल दिनांक 27 जून को अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पड़ने की संभावना है।प्रदेश में गरज चमक के साथ एक-दो स्थानों पर वज्रपात होने तथा भारी वर्षा होने की भी संभावना बनी हुई है।

छत्तीसगढ़ में अभी तक मानसून ठीक से बरसा नहीं है। कुछ जगहों पर बारिश जरूर हुई है, लेकिन रायपुर सहित कई संभागों में उम्मीद से काफी कम बारिश हुई है। बादल छाने के बावजूद बारिश अब तक नहीं पाने की वजह से खेती किसानी का काम भी उतनी रफ्तार से नहीं हो पाया है। हालांकि मौसम विभाग का कहना हेै, कि अगले तीन से चार दिनों मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो सकता है।

Back to top button