हेडलाइन

पति-पत्नी की मौत : 50 घंटे चले रेसक्यू के बाद निकाला गया दोनों शव…नाव पलटने से हुआ था हादसा

सूरजपुर 23 नवंबर 2023। सूरजपुर में एक हादसे में पति पत्नी की मौत हो गयी। घटना हरिहरपुर इलाके के हसदेव नदी का है, जहां नाव पलटने से पति पत्नी नदी में डूब गए थे। दोनों की तलाश के लिए एसडीआरएफ और नगर सेना के गोताखोरों की टीम सुबह से ही रेस्क्यू कर रही थी। लगभग 50 घंटे तक चले इस रेस्कयू ऑपरेशन के बाद पति-पत्नी का शव SDRF ने पानी से बाहर निकाला।

दरअसल यह पूरा मामला सूरजपुर के सरहदी इलाका हरिहरपुर के सोहरगड़ई गांव की है। जहां मंगलवार दोपहर लगभग 1:00 बजे पति पत्नी नाव से हसदेव नदी को पार कर रहे थे, नाव में नाविक और उसकी पत्नी सहित चार लोग सवार थे। इसी बीच अनियंत्रित होकर बीच नदी में नाव पलट गई। जिसके बाद नाविक और उसकी पत्नी ने तैर कर अपनी जान बचा ली, लेकिन नाव पर सवार पति श्रवण सिंह और पत्नी श्याम बाई नदी में डूब गए।

शुरुआत में स्थानीय लोगों ने पति पत्नी को ढूंढने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर उनके द्वारा एसडीआरएफ और पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। एसडीआरएफ और नगर सेना की 15 सदस्य टीम मौके पर पहुंचकर पति पत्नी की खोज के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया। नदी की गहराई ज्यादा होने की वजह से रेस्क्यू टीम को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन 50 घण्टे के बाद किसी तरह गोताखोरों की मदद से शव को खोजने में एसडीआरएफ की टीम सफल रही। बरहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए अस्पताल भेजा है और आगे की कार्यवाही में जुट गई है ।

Back to top button