बिग ब्रेकिंग

Delhi Acid Attack:…हुआ ब्रेकउप तो 17 साल की लड़की पर फेका एसिड… फिल्पकार्ट से किया था आर्डर…

नई दिल्ली 15 दिसंबर 2022 दिल्ली में बुधवार एसिड अटैक का मामला सामने आने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। एक ओर जहां आरोपियों को कड़ी सजा देने की बात की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर यह भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर एसिड बेचने पर बैन है तो इसे खरीदा कैसे गया। दिल्ली में द्वारका मोड़ के पास सुबह बाइक सवार दो बदमाशों ने 17 साल की लड़की के चेहरे पर एसिड फेंक दिया। लड़की उस वक्त अपनी बहन के साथ स्कूल जा रही थी। लड़की को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसका करीब 8 प्रतिशत चेहरा जल गया है और आंखों को भी नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ लिया है। इस मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दोषियों को सजा मिलनी चाहिए वहीं पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने सरेआम फांसी देने की बात कही।

https://twitter.com/pata_karlo/status/1603294347084062720


इस घटना में घायल पीड़िता को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. लड़की के पिता ने इस हमले के बाद मीडिया को बताया कि बेटी की हालत गंभीर है. एसिड बेटी के चेहरे और उसकी आंखों में भी चला गया. घटना के बाद ही पीड़िता ने दोनों संदिग्ध की पहचान की थी.

सागर प्रीत हुड्डा, स्पेशल सीपी (दिल्ली पुलिस) के मुताबिक, मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा और पीड़िता की दोस्त थे. एक महीने पहले दोनों के बीच किसी बात पर बड़ा झगड़ा हुआ था. जिसके बाद लड़की ने आरोपी से बात करना बंद कर दिया था. आरोपी सचिन ने लड़की से कई दफा बात करने की कोशिश की थी. वो पैचअप करना चाहता था, लेकिन लड़की राज़ी नहीं थी. इसलिए वो लड़की से बदला लेना चाहता था.


फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन मंगाया एसिड
पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने छात्रा पर फेंकने के लिए तेजाब ऑनलाइन खरीदा था। तीनों आरोपियों में से मुख्य आरोपी सचिन अरोड़ा ने ही ऑनलाइन एसिड मंगवाया था। एसिड फ्लिपकार्ट पर ऑर्डर किया गया था और सचिन ने ऑनलाइन भुगतान किया था। पुलिस ने बताया कि सचिन और लड़की दोस्त थे और एक ही इलाके में रहते थे। लड़की ने करीब 2-3 महीने पहले उसने दोस्ती तोड़ दी और उससे बात करना बंद कर दिया। बात करने से मना करने के बाद आरोपी ने दोस्तों के साथ एसिड फेंकने की योजना बना ली।

Back to top button