टॉप स्टोरीज़मनोरंजन

फिल्म ‘आई किल्ड बापू’ के खिलाफ एफआईआर की मांग….

11 अक्टूबर 2023|फिल्म ‘आई किल्ड बापू’ को लेकर विवाद खत्म नहीं हो रहा है. अब कांग्रेस प्रवक्ता भरत सिंह ने फिल्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. भरत सिंह ने फिल्म के खिलाफ मुंबई के विले पार्ले ईस्ट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. कांग्रेस प्रवक्ता ने इस शिकायत में लिखा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की छवि को बदनाम करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया गया है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर फिल्म ‘किल्ड बापू’ रिलीज होगी. 29 सितंबर को ZEE5 ओटीटी गांधी समाज में हलचल मचा देगा. बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया है और नफरत फैल गई है.

“गोडसे को नायक के रूप में चित्रित किया गया”

कांग्रेस प्रवक्ता ने अपनी शिकायत में लिखा, ”क्योंकि यह फिल्म महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे द्वारा एक विशेष अदालत में गांधी की हत्या के पीछे का कारण बताने वाले बयान पर आधारित है. महात्मा गांधी की हत्या के लिए नाथूराम गोडसे को मौत की सजा सुनाई गई थी। फिल्म में गांधी के हत्यारे को नायक के रूप में दर्शाया गया है, जो अस्वीकार्य है। गांधी और उनकी अहिंसा की विचारधारा से देश की छवि का पता चलता है। हम इस फिल्म की रिलीज का विरोध करते हैं और इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं।”

प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर पर हो FIR
मुंबई के विलेपार्ले पुलिस थाने में दी गई शिकायत में कांग्रेस ने मांग की है कि “I Killed Bapu” फिल्म के निर्माता विकास प्रोडक्शन की सरला अशोक सराओगी और राहुल शर्मा, डायरेक्टर हैदर काजमी, फिल्म में काम करने वाले कलाकार और चैनल के एडिटर व प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए।

Back to top button