ब्यूरोक्रेट्स

नाबालिग से रेप का आरोपी डिप्टी डायरेक्टर उसकी पत्नी गिरफ्तार…पद से हुआ सस्पेंड

दिल्ली 21 अगस्त 2023 दिल्ली पुलिस ने नाबालिग से रेप के मामले में दिल्ली सरकार के अधिकारी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि आरोपियों की पहचान बुराड़ी इलाके में स्थित शक्ति एनक्लेव में रहने वाले प्रेमोदय खाखा (51) और उसकी पत्नी सीमा रानी (50) के रूप में हुई है. मामला 13 अगस्त को दर्ज किया गया था.

मामला सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारी को निलंबित कर दिया. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने आज शाम 5:00 बजे तक मुख्य सचिव से इस मामले में रिपोर्ट भी मांगी. ऐसी खबरें थीं कि आरोपी अधिकारी महिला एवं बाल विकास मंत्री आतिशी के ओएसडी के तौर पर तैनात था. इस बीच मंत्रालय ने कहा है कि आरोपी डिप्टी डायरेक्टर को आतिशी के पदभार संभालने के तुरंत बाद हटा दिया गया था.

‘मेरे साथ अधिकारी ने नहीं किया काम’
इस संबंध में दिल्ली बाल विकास मंत्री आतिशी का कहना है कि ये बिल्कुल झूठी बात है कि वे मेरे ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (OSD) रहे हैं. उन्होंने कभी मेरे साथ ओएसडी के रूप में काम नहीं किया.

तेजी से काम करे पुलिस- आतिशी
वहीं, नाबालिग के साथ हुए रेप को लेकर मंत्री ने कहा, “यह हैरान करने वाली घटना है कि आरोपी महिला और बाल विकास विभाग में तैनात था. यह चिंताजनक है कि उस पर नाबालिग के साथ रेप के आरोप लगे हैं. मुझे उम्मीद के पुलिस मामले में तेजी से कानून कार्रवाई करेगी. “

चर्च से हुआ था कहानी का आगाज

इस कहानी की शुरुआत होती है साल 2020 से. ये वो साल था जब हमारा देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी का दंश झेल रही थी. उस वक्त वो लड़की महज 14 साल की थी. मासूम थी. उसे दुनियादारी की समझ बिल्कुल नहीं थी. वो अपने पिता और मां के साथ अक्सर बुराड़ी के चर्च जाया करती थी. जहां उसके पिता की दोस्ती दिल्ली सरकार के एक अफसर के साथ हो गई थी. वो अक्सर बुराड़ी के चर्च में मिला करते थे. उस लड़की की मां उस अफसर को भाई कहा करती थी. लिहाजा वो मासूम लड़की भी उस शख्स को मामा कहकर बुलाती थी. ही नियुक्त था.

Back to top button