ब्यूरोक्रेट्स

VIDEO : CM के सामने फोन पर बात करते रहे ASP ,हुआ तबादला…

उत्तराखंड 19 अगस्त 2023 उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल का पालन नही करना कोटद्वार के एएसपी शेखर सुयाल को भारी पड़ गया है. सीएम के प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के मामले में अब उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है और उनका तबादला कर दिया गया है. सीएम के प्रोटोकॉल का ये मामला उस वक्त का है जब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कोटद्वार में आई आपदा का जायजा लेने पहुंचे थे, लेकिन एएसपी प्रोटोकॉल भूल गए और फोन पर बातें करते हुए दिखाई दिए, जिसके बाद अब उनका ट्रांसफर कर दिया गया है.

ये मामला कुछ दिन पहले का है जब सीएम पुष्कर सिंह धामी कोटद्वार जनपद में आई आपदा का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. सीएम धामी जब अपने हेलीकॉप्टर से कोटद्वार में उतरे तो एएसपी शेखर सुयाल समेत कई बड़े अधिकारी उन्हें रिसीव करने पहुंचे, लेकिन इस दौरान एएसपी शेखर सुयाल प्रोटोकॉल भूल गए. सीएम धामी के हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद भी वो मुख्यमंत्री का प्रोटोकॉल भूलकर फोन पर बात करते रहे और फोन पर बात करते हुए ही मुख्यमंत्री को सैल्यूट करते रहे.

बता दे कि फ़ोन में फ़ोन में बात करने के साथ सलामी देना प्रोटोकोल का उल्लंघन माना जाता है। जिसकी वजह से शासन द्वारा उन पर ऐक्शन लिया गया। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद शासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया और उन्हें कोटद्वार ASP के पद से हटा कर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर टिहरी भेज दिया गया। बता दें कि इस पोस्टिंग को पनिशमेंट माना जाता है।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले पर कोई भी अधिकारिक बयान नहीं दिया है। यह रूटीन पोस्टिंग हो सकती है, लेकिन मामला सोशल मीडिया पर उछलने के बाद तुरंत उन्हे कोटद्वार से नरेंद्र नगर पुलिस ट्रेनिंग सेंटर भेजा गया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के प्रोटोकोल का उल्लंघन पर पनिशमेंट के तौर पर ऐसा किया गया।

Back to top button