ब्यूरोक्रेट्स

IAS,IPS APPOINTMENT: नीति आयोग के नए सीईओ होंगे IAS परमेश्वरन…IPS तपन डेका नए आईबी प्रमुख,रॉ सचिव सामंत गोयल को मिला सेवा विस्तार….

नई दिल्ली 24 जून 2022 नरेंद्र मोदी सरकार ने तीन शुक्रवार को तीन बड़ी नियुक्तियां की हैं। तपन कुमार डेका अगले आईबी चीफ और परमेश्वरन अय्यर नीति आयोग के सीईओ नियुक्त किए गए हैं जबकि RAW चीफ सामंत कुमार गोयल को एक साल का सेवा विस्तार दिया गया है।


इंटेलिजेंस ब्यूरो के विशेष निदेशक आईपीएस अधिकारी तपन कुमार डेका को इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। उनका कार्यकाल दो साल का होगा। 1988 बैच (41RR) के हिमाचल प्रदेश कैडर के अधिकारी डेका को 2021 में पुलिस महानिदेशक स्तर के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। वहीं, रॉ सचिव समांत कुमार गोयल का कार्यकाल एक साल और बढ़ा दिया गया है।


आईबी के टॉप स्पाई माने जाते हैं डेका
तपन डेका असम के तेजपुर से आते हैं और 1988 बैच के हिमाचल प्रदेश के आईपीएस अफसर हैं। प्रमोशन से पहले तपन डेका अतिरिक्त निदेशक का काम देख रहे थे। उन्होंने अपने करियर का अधिकांश समय IB में ही बिताया है और IB के टॉप स्पाई माने जाते हैं।

पंजाब कैडर के आईपीएस हैं सामंत कुमार
सामंत कुमार गोयल 1984 बैच के पंजाब कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के सचिव सामंत गोयल को उनके वर्तमान कार्यकाल से 30 जून 2023 तक एक वर्ष की अवधि के लिए विस्तार दिया गया है।

Back to top button