स्पोर्ट्स

धोनी नहीं कर सकते टॉप ऑर्डर में बैटिंग, CSK के कोच ने किया पीछे के कारण का खुलासा

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 में, निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के बावजूद, महेंद्र सिंह धोनी का ताबड़तोड़ फॉर्म मुख्य आकर्षण रहा है। फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स धोनी को बल्लेबाजी लाइनअप में ऊपर भेजने की मांग कर रहे हैं, लेकिन CSK के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने धोनी की वर्तमान स्थिति के पीछे के कारण का खुलासा किया है।

धोनी नहीं कर सकते टॉप ऑर्डर में बैटिंग, CSK के कोच ने किया पीछे के कारण का खुलासा

read more: मुंबई इंडियंस के लिए आई टेंशन भरी खबर, BCCI ने ठोका जुर्माना

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच के बाद, फ्लेमिंग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी की बल्लेबाजी करने की जगह के बारे में बात की, जिसमें उन्होंने घुटने की समस्या का हवाला दिया, जिससे धोनी उबर रहे हैं। फ्लेमिंग ने बताया, “एमएस धोनी घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं, और हम उन्हें अपनी पारी में ढील दे रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह प्रभावी ढंग से योगदान दे सकें। जैसे-जैसे वह ठीक होते जाएंगे, हम क्रीज पर उनका समय बढ़ाने पर ध्यान देंगे। अभी के लिए, हम मैं बीच के ओवरों में अपने उनके प्रभावशाली कैमियो से खुश है।”

पारी के अंत में बल्लेबाजी करने के बावजूद, धोनी की संक्षिप्त लेकिन विस्फोटक पारियों ने छाप छोड़ी है। लखनऊ के खिलाफ मैच में, उन्होंने केवल 9 गेंदों पर 28 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के शामिल थे, जिससे सीएसके को कुल 176 रनों का प्रतिस्पर्धी स्कोर मिला। हालांकि, CSK लक्ष्य का बचाव नहीं कर सकी और LSG के सामने 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

दिलचस्प बात यह है कि धोनी की बल्लेबाजी के आंकड़ों में अद्भुत निरंतरता का पता चलता है। इस सीज़न में 7 मैचों में, वह अपनी सभी 5 पारियों में नाबाद रहे, उन्होंने कुल 34 गेंदों का सामना किया और 255.8 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 87 रन बनाए।

धोनी नहीं कर सकते टॉप ऑर्डर में बैटिंग, CSK के कोच ने किया पीछे के कारण का खुलासा

read more: खरीद लाएं ये Air Coolers, देगा ऐसी ठंडी हवा हो जाएगा AC भी फेल

अपनी निचली बल्लेबाजी स्थिति के बावजूद, धोनी का प्रभाव महत्वपूर्ण बना हुआ है, और सीएसके संभवतः उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी की ताकत का रणनीतिक रूप से उपयोग करना जारी रखेगा।

Back to top button