स्पोर्ट्स

हार्दिक पांड्या एक बार फिर से दिखेंगे मैदान में , अब टीम में वापसी करने की पूरी तैयारी..

दिल्ली 2 जनवरी2024|टीम इंडिया इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है। इसके बाद भारतीय टीम को अपने ही घर में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या खेलेंगे या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हो सका है। वह वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए हैं। इसी बीच हार्दिक पांड्या ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह कमबैक के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हुए थे हार्दिक पांड्या

फिलहाल, भारतीय टीम साउथ अफ्रीकी दौरे पर है. साउथ अफ्रीकी दौरे पर हार्दिक पांड्या चोट के कारण नहीं खेल सके. लेकिन क्या भारत-अफगानिस्तान सीरीज में हार्दिक पांड्या वापसी कर पाएंगे? भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टी20 11 जनवरी को खेला जाएगा. लेकिन हार्दिक पांड्या भारत-अफगानिस्तान सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या जल्द वापसी कर सकते हैं. इस तरह भारतीय फैंस के अलावा मुंबई इंडियंस के लिए अच्छी खबर है.

आईपीएल 2024 से पहले पूरी तरफ फिट होने की उम्मीद

हार्दिक पांड्या का अफगानिस्तान सीरीज में खेलना संदिग्ध बना हुआ है। अगर वह अफगानिस्तान सीरीज में नहीं खेलते हैं तो सीधे आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। आईपीएल का आगाज मार्च के अंत में होना है। इस सीरीज में वह मुंबई इंडियंस की टीम के लिए खेलेंगे। हार्दिक ने ऑक्शन से पहले एमआई में घर वापसी की थी। मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपनी टीम का नया कप्तान भी नियुक्त कर दिया है। 

अफगानिस्तान के खिलाफ पहली टी20 द्विपक्षीय सीरीज

भारतीय टीम पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ कोई टी20 द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच आईसीसी इवेंट्स और एशिया कप में मुकाबले खेले गए हैं। दोनों टीमों के बीच 1 टेस्ट मैच भी हो चुका है। इस सीरीज का पहला मैच मोहाली, दूसरा इंदौर और तीसरा बेंगलुरु में खेला जाएगा।

3 मैचों की T20I सीरीज का शेड्यूल

पहला T20I- 11 जनवरी 2024, मोहाली

दूसरा T20I- 14 जनवरी 2024, इंदौर
तीसरा T20I- 17 जनवरी 2024, बेंगलुरु 

Back to top button