स्पोर्ट्स

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर,….सिर्फ 99 रनों पर ऑल आउट हुई दक्षिण अफ्रीकी टीम….

नई दिल्ली 11 अक्टूबर 2022: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पूरी अफ्रीकी टीम को 99 रन पर ऑलआउट हो गई। ये साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर है। भारत के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट कुलदीप यादव ने लिए। जबकि शहबाज अहमद और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच दिल्ली में खेला जा रहा है। तीसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को जीत के लिए 100 रनों का टारगेट दिया है। अगर सीरीज की बात करें तो 3 मैच की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है।

तीन मैच की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। बारिश की वजह से टॉस में देरी हुआ। शिखर धवन ने पहले गेंदबाजी चुनी। ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी और टीम 99 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को मुकाबला और सीरीज जीतने के लिए 100 रन बनाने हैं। भारत बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतरा। वहीं, साउथ अफ्रीका के कप्तान इस मैच में डेविड मिलर हैं। पहले मैच में कप्तान तेम्बा बावूमा थे, दूसरे मैच में कप्तानी केशव महाराज ने की थी।

Back to top button