स्पोर्ट्स

जिला स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता की हुई जोरदार शुरुआत….. स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के बच्चों ने दिखाया अपना जौहर…. अपने खेल कौशल से जीता खेल प्रेमियों का दिल,…

 

बिलासपुर 20 अक्टूबर 2021। जिला शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित किए गए प्रथम जिला स्तरीय सेजेस क्रीड़ा प्रतियोगिता की आज रंगारंग शुरुआत हुई जिसमें जिले के सभी आठ अंग्रेजी माध्यम स्कूल के बच्चों ने भाग लिया और खेल में अपने जौहर दिखाए । कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन जिला शिक्षा अधिकारी एस प्रसाद ने किया जिनके साथ सहायक संचालक संदीप चोपड़े , खेल प्रभारी जयपाल कौर , शिक्षा विभाग के अखिलेश मेहता समेत इस खेल प्रतियोगिता से जुड़े समस्त शिक्षक- शिक्षिका और छात्र-छात्राएं उपस्थित थे । खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका उत्साहवर्धन करने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी एस प्रसाद ने कहा कि पहली बार इस प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है और इसे लेकर खिलाड़ी बच्चों में जो उत्साह है वह काबिले तारीफ है, खेल जीवन का आवश्यक अंग है और मुझे पूरी उम्मीद है कि बिलासपुर के बच्चे राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पहुंचकर हमारे जिले को गौरवान्वित करेंगे । इस पूरी प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी सहायक संचालक संदीप चोपड़े ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल का परिणाम चाहे कुछ भी हो लेकिन जीत खेल भावना की होनी चाहिए और आपको यह सदैव याद रखना है की खेल भावना से बढ़कर कुछ भी नहीं है । खेल केवल शारीरिक विकास का नहीं बल्कि संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास का एक महत्वपूर्ण जरिया है इसलिए खेल को अपने जीवन का सदैव अभिन्न अंग बनाए रखना ।

गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता 20 से 22 अक्टूबर तक जिले में आयोजित की जाएगी , इसके बाद विजेता टीम 24 और 25 अक्टूबर को आयोजित संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी और फिर वहां से संभाग की टीम बनाकर राज्य स्तर पर भेजा जाएगा जो राज्य स्तरीय प्रतियोगिता जो कि राजधानी रायपुर में 28 और 29 अक्टूबर को आयोजित होना है में भाग लेगी ।

खेल परिणाम इस प्रकार रहा…

👉🏅🏅एथलेटिक्स🏅🏅

400 मीटर रेस सीनियर ( बालक)

1. सुजल पारते (तारबाहर)
2. कुलदीप (कोटा)
3. शुभ वर्मा ( लाला लाजपतराय )

200 मीटर रेस जूनियर ( बालिका)

1.सिद्धि ( मंगला)
2. आयुषी ( मंगला)
3. वाणी गुप्ता ( तखतपुर )

200 मीटर रेस जूनियर ( बालक )

1. अभय ( मंगला )
2. प्रेम ( मंगला )
3. करण ( लिंगियाडीह)

रिले रेस (सीनियर बालक )

1. तारबाहर
2. लाला लाजपतराय
3. मंगला

रिले रेस (जूनियर बालक)

1. मंगला
2. लिंगियाडीह
3. लाजपतराय

रिले रेस (सीनियर बालिका)

1. लाला लाजपतराय
2. तखतपुर
3. लिंगियाडीह

रिले रेस (जूनियर बालिका)

1. मंगला
2. लिंगियाडीह
3. लाला लाजपतराय

100 मीटर (जूनियर बालिका)

1. चंचल ( लिंगियाडीह)
2. सिद्धी ( मंगला )
3. आयुषी ( मंगला )

100 मीटर (सीनियर बालक)

1. यशवंत ( तारबाहर )
2. शुभम ( कोटा)
3. अंशु ( लाजपतराय )

200 मीटर (सीनियर बालक)

1. शुभम ( कोटा)
2. यशवंत ( तारबाहर )
3. भावेश ( तारबाहर )

200 मीटर (सीनियर बालिका)

1. रिया ( तखतपुर)
2. दिव्या ( मंगला )
3. राखी ( लाजपतराय )

100 मीटर जूनियर ( बालक )

1. आर्यन ( मंगला )
2. वेदांत ( मंगला )
3. तरुण ( लाजपतराय )

100 मीटर (सीनियर बालिका )

1. खुशी ( लाजपतराय )
2. कशिश ( तारबाहर )
3. शीतल ( तखतपुर )

👉 🏅🏅*शतरंज*🎖️🏅

*अंडर-19 बालक के हुए मैच में तखतपुर के सिजान , भूषण मंगला के तोस प्रताप सिंह , अतुल और लिंगियाडीह के माहिर ने अपने मैच जीते*

*अंडर-19 बालिका के हुए मैच में लाला लाजपत राय की अनम खान,रिति , अजलफा खान , सोनिका साहू और रुचि गुप्ता ने अपने प्रतिद्वंदी को हराया*।

*अंडर-14 बालक के हुए मैच में तारबाहर के अनुज कुशवाहा , मंगला के अश्विन मौर्य, तखतपुर के प्रशांत, मंगला के अनुज शर्मा और लाला लाजपत राय के मेहुल श्रीवास ने अपने प्रतिद्वंदी को हराकर जीत दर्ज की* ।

*अंडर 14 बालिका के हुए मैच में तखतपुर की आराध्या, तारबाहर की गरिमा बरेठ, मंगला की जया शर्मा और तखतपुर के वाणी साहू ने अपने मैच जीते*।

👉 🏅🏅फुटबॉल 🏅🏅

फुटबाल में आज मंगला ( बालक) और चकरभाठा ( बालक ) के बीच मैच हुआ जिसमें मंगला ने चकरभाठा को 4- 0 से हराया ।

👉 🥇🥇कबड्डी🥇🥇

कबड्डी बालक जूनियर में मंगला स्कूल विजेता और चकरभाठा स्कूल की टीम उपविजेता रही ।

वही बालिका जूनियर में मस्तूरी स्कूल विजेता और तखतपुर स्कूल की टीम उपविजेता रही ।

वहीं बालक सीनियर में मंगला की टीम विजेता और तारबाहर की टीम उपविजेता बनी ।

बालिका सीनियर में मस्तूरी की टीम विजेता और तखतपुर की टीम उपविजेता बनी ।

👉 🥇🥇वालीबॉल🥇🥇

वॉलीबॉल (बालक) में कोटा विजेता बना वही (वॉलीबॉल) बालिका में मंगला ने जीत दर्ज की

👉👉🥇🥇बैडमिंटन🥇🥇

*सीनियर बालिका वर्ग के फाइनल में तखतपुर की प्राची टेकवानी विजेता रही जिन्होंने मंगला की मानसी को हराया । कल आयोजित होने वाले मैच में जूनियर बालिका के फाइनल में तारबाहर और लाला लाजपत राय स्कूल का आमना सामना होगा । जूनियर बालक में मंगला एवं लाला लाजपत राय स्कूल की टक्कर होगी सीनियर बालक वर्ग में तारबाहर और लाला लाजपत राय स्कूल के बीच अंतिम मुकाबला होगा । इसके अलावा कल मिक्स डबल के भी मैच आयोजित किए जाएंगे*

Back to top button