स्पोर्ट्स

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका,…एशिया कप के बाद अब टी20 विश्व कप से बाहर हुए रवींद्र जडेजा…

नई दिल्ली 04 सितंबर 2022 : इस साल अक्टूबर में शुरू होने वाले होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस मेगा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। PTI की रिपोर्ट के अनुसार उनके घुटने की सर्जरी होनी है और उन्हें पूरी तरह फिट होने में काफी समय लगेगा। जडेजा एशिया कप में ग्रुप मुकाबलों के बाद घुटने की चोट के कारण ही बाहर हो गए हैं। उनकी जगह रिजर्व खिलाड़ी अक्षर पटेल को मौका दिया गया है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई से जडेजा की चोट के बारे में अपडेट देते हुए कहा, ‘जडेजा के दाहिने घुटने की चोट काफी गंभीर है। उन्हें घुटने की एक बड़ी सर्जरी से गुजरना होगा और इस वजह से अनिश्चित समय के लिए मैदान से बाहर रहना पड़ेगा। अगर इस बिंदु पर कोई एनसीए की मेडिकल टीम के आकलन के मुताबिक जाता है तो वो सर्जरी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कब वापसी करेंगे इसको लेकर कोई निश्चित समय नहीं बताया जा सकता।

एशिया कप में जडेजा की जगह बांए हाथ के स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल को शामिल किया गया है। संभावना है कि टी20 विश्व कप के लिए वो टीम में जडेजा की जगह ले सकते हैं। बीसीसीआई ने अबतक आधिकारिक तौर पर जडेजा की चोट की गंभीरता के बारे में कोई घोषणा नहीं की है।

Back to top button