स्पोर्ट्स

TPL टीचर्स प्रीमियर लीग 21 का शानदार पांचवां दिन… कांटे की टक्कर में मात्र 6 रनों के अंतर से जीत से दूर रह गई बिल्हा गेम चेंजर

बिलासपुर 8 दिसंबर 2021। शिक्षा विभाग की जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के पांचवें दिन मुख्य अतिथि के रूप में विजय पांडेय शहर अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी बिलासपुर, अजय यादव एमआईसी सदस्य नगर निगम बिलासपुर, सुभाष ठाकुर एल्डरमैन नगर निगम बिलासपुर,  मोती थारवानी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष शहर बिल्हा,निर्मल बत्रा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता,  राहा मैडम प्राचार्या आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय चकरभाठा,  परिवेश तिवारी टी आई थाना सरकंडा, पी. दासरथी सहायक संचालक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बिलासपुर, मृदुला त्रिपाठी प्रिंसिपल हायर सेकेंडरी तिफरा, डॉ.अखिलेश तिवारी सहायक कार्यक्रम समन्वयक समग्र शिक्षा बिलासपुर,श्री अखिलेश तिवारी सहायक विकासखंड शिक्षा अधिकारी बिल्हा की गरिमामय उपस्थिति में संपन्न हुआ।

टीचर्स प्रीमीयर लीग 2021 के आयोजकों के द्वारा श्री राम कथा का प्रचार प्रसार करने हेतु मित्र मंडली को भी आमंत्रित किया गया था। मित्र मंडली की ओर से मनीष अग्रवाल, रूपेश खंडेलवाल, सत्या गुप्ता एवं राजीव शर्मा ने राम कथा आयोजन के विषय में विस्तृत जानकारी शिक्षकों को प्रदान करते हुए शिक्षकों को राम कथा सुनने के लिए आमंत्रित भी किया।

मुख्य अतिथि  विजय पांडेय ने कहा कि कोरोना काल की घोर निराशा के बाद शिक्षकों के द्वारा शिक्षकों के लिए आयोजित यह क्रिकेट प्रतियोगिता शिक्षकों में एक नई ऊर्जा और उत्साह का संचार कर रही है इसके लिए आयोजक मंडल बधाई के पात्र हैं। इस तरह की प्रतियोगिता भविष्य में शिक्षकों और विद्यार्थियों के मध्य भी होनी चाहिए।

दिन का पहला मैच पहला मैच आरसीबी बिल्हा वर्सेस मस्तूरी राइडर्स के बीच खेला गया जिसमें आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 10 ओवरों में 82 रन का स्कोर खड़ा किया जिसे मस्तूरी राइडर्स ने 7 ओवर में ही 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया । मस्तूरी राइडर्स की ओर से मैन ऑफ द मैच रामकुमार यादव ने 57 रनों की शानदार पारी खेली। प्रतियोगिता का दूसरा मैच बिल्हा गेम चेंजर एवम् मस्तूरी किंग्स के बीच खेला गया। बिल्हा गेम चेंजर के कप्तान केशव वर्मा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया और अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मस्तूरी किंग्स को 85 रनों के स्कोर पर रोक दिया बिल्हा गेम चेंजर को 10 ओवरों में जीत के लिए 86 रन बनाने की जरूरत थी जिसमें शुरुआती झटकों से उबर कर बिल्हा गेम चेंजर ने जय कौशिक के 23 रन एवं टीम के उप कप्तान विवेक दुबे के सधे हुए 17 रनों के बदौलत शानदार टक्कर दी किंतु अंतिम ओवरों में केवल 6 रनों से बिल्हा गेम चेंजर को मात खानी पड़ी।

दिन का आखिरी मैच शिक्षक सदन बिलासपुर एवं मस्तूरी राइडर्स के बीच खेला गया जिसमें मस्तूरी राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 97 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए शिक्षक सदन बिलासपुर की पूरी टीम 67 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई और मस्तूरी राइडर्स ने यह मैच 31 रनों से अपने नाम कर लिया।कमलाकांत बंसी को उनके ऑल राउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Back to top button