स्पोर्ट्स

अश्विन और उमेश यादव की आंधी में उड़ी बांग्लादेश, 227 रनों के स्कोर पर सिमटी पूरी पारी….

नई दिल्ली 22 दिसंबर 2022: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम ढ़ाका में खेला जा रहा है, जहां बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीता। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए।

ढाका में भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच ढाका में जारी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 188 रनों से जीता था। आज दूसरे टेस्ट का पहला दिन था और टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर सिमट गई। उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन के नाम 4-4 विकेट दर्ज हुए। वहीं लंबे समय बाद टीम में लौटे जयदेव उनादकट को भी दो सफलताएं मिलीं। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 8 ओवर में बिना किसी विकेट के 19 रन बनाए हैं। कप्तान केएल राहुल 3 और शुभमन गिल 14 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले मीरपुर में टॉस जीतकर खेलने उतरी बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए हैं। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। मुश्फिकुर रहीम (26) और लिटन दास ने 25 रन बनाए हैं। ओपनर नजमुल हसन शान्तो के बैट से 24 रन निकले। भारत की आरे से उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को 4-4 विकेट मिले हैं। जबकि, 12 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे जयदेव उनादकट के हिस्से 2 सफलताएं आईं।

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया। उनकी जगह उनादकट को मौका मिला है। उनादकट ने 2010 में टीम इंडिया के साउथ अफ्रीका दौरे पर सेंचुरियन टेस्ट में डेब्यू किया था। तब उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था।

Back to top button