स्पोर्ट्स

बारिश की वजह से भारत-पाक मैच हुआ रद्द, पाकिस्तान ने किया सुपर-4 में क्वालीफाई

एशिया कप2 सितंबर 2023| एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला रद कर दिया गया। बारिश ने इस मैच में कई बार खलल डाला, लेकिन अंत में मैच को रद करना पड़ा। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। फैंस को इस मैच का काफी लंबे समय से इंतजार था। इन दोनों चिर प्रतिद्वंदी के बीच आखिरी वनडे मैच साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में खेला गया था। जिसे टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। वहीं इस मुकाबले के बारे में बात करें तो टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 266 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। पाकिस्तान को जीत के लिए 267 रनों की जरूरत थी, लेकिन बारिश की वजह ने उनकी टीम दूसरी पारी में एक भी गेंद नहीं खेल सकी।

बारिश की वजह से भारत और पाकिस्तान का मुकाबला रद्द हो गया है. दोनों टीमों के एक-एक प्वाइंट दिया गया है. इसके साथ ही तीन प्वाइंट्स के साथ पाकिस्तान की टीम सुपर-4 में पहुंच गई है. वहीं भारत अगर नेपाल से हार जाता है तो एशिया कप से बाहर हो जाएगा. ऐसे में सुपर-4 में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में नेपाल से मैच जीतना होगा. सुपर-4 में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी.  

अगर बारिश की वजह से 40 ओवर का खेल किया गया तो पाकिस्तान को 239 रनों का लक्ष्य मिलेगा. वहीं 30 ओवर में पाकिस्तान को 203 रन बनाने होंगे. अगर पाकिस्तान को सिर्फ 20 ओवर मिले तो फिर टारगेट 155 रनों का होगा. 

जैसे ही भारतीय खेमा मैदान पर आया था, अचानक फिर से बारिश शुरू हो गई. अब दोबारा से मैदान को कवर से ढका जा रहा है. भारतीय खिलाड़ी वापस लौट गए हैं. 

Back to top button