टॉप स्टोरीज़

क्या आपको पता है मछलियां शारीरिक संबंध कैसे बनती है …इस चक्कर में लोगो की रातों की नींद उड़ी,वैज्ञानिकों के इस दावे ने किया हैरान

नई दिल्ली 10 फरवरी 2024  लोगों को अलग-अलग तरह के जानवरों से लगा होता है. कुछ खतरनाक होते हैं तो कुछ ह्यूमन फ्रेंडली यानी कि वह इंसान को ज्यादा खतरा नहीं पहुंचाते हैं.
मछलियों को लेकर लोगों में खासी दीवानगी देखी जाती है. लोग अपने घरों में तरह-तरह के एक्वेरियम रखते हैं. एक्वेरियम खूब सारी मछलियां होती है.
जिस तरह इंसान अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं. उस तरह मछलियां भी अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करती होंगी.
मछलियां जब क्वालिटी टाइम स्पेंड करते हैं. यानी कहें तो शारीरिक संबंध बनाती हैं. उसे मेटिंग कहा जाता है. इसी मीटिंग के चलते अमेरिका में लोगों की रातों की नींद उड़ गई.

लोगों के घरों के आसपास जब मछलियों की मेटिंग चलते आवाज आईं तो लोग घबरा गए. कुछ ने सोचा एलियन आ गए, तो वहीं कुछ ने सोचा अमेरिका मिलिट्री का कोई सीक्रेट ऑपरेशन हो रहा है.
लेकिन हकीकत यह थी कि मछलियां मेटिंग कर रही थी. इस बारे में साइंटिस्ट ने बताया कि ब्लैक ड्रम फिश नाम की मछलियों के शारीरिक संबंध बनाते वक्त यानी मेटिंग करते वक्त इस तरह की आवाज आ रही है.

इसकी जांच करने के लिए एक्सपर्ट जेम्स लोकासिओ ने उसे एरिया में माइक्रोफोन भी लगाए न्यू यार्क पोस्ट बात करते हुए उन्होंने कहा कहा कि ब्लैक ड्रम फिश मेटिंग करते वक्त 165 वॉटर डेसीबल तक का साउंड प्रोड्यूस कर सकती हैं. जो बाहर जमीन से भी साफ सुनाई देती है.

Back to top button