Uncategorized @hiटॉप स्टोरीज़

क्या आपको पता है फिल्मों में हीरो-हीरोइन द्वारा पहने गए महंगे कपड़े आखिर जाते कहां हैं? पढ़िए ये खबर

रायपुर 19 नवंबर 2022 फिल्मों में हीरो – हिरोइन के कपड़े पर प्रोडक्शन कंपनी काफी खर्च करती है। जैसे पद्मावती फिल्म में दीपिका ने जो लंहगा पहना था उसकी कीमत 20 लाख थी। पर बाद में इन कपड़ों का क्या होता है, ये सबसे बड़ा सवाल है।

अकसर इन कपड़ों को डब्बे में बंद करके एक परचा चिपका दिया जाता है जिसमें उस कपड़े के बारे में लिखा होता है किस फिल्म और कलाकार द्वारा पहना गया था।
बाद में इन्हीं प्रोडक्शन कंपनियों द्वारा दोबारा किसी फिल्म के लिए उपयोग होता है। इन्हीं कपड़ों को दोबारा उपयोग करके बैकग्राउंड डांसर के लिए कपड़े तैयार किया जाता है।

हीरो हीरोइन द्वारा याद के लिए अपने पास रख लेना

कभी कभी ये कपड़े कलाकार अपने पास रख लेते है एक याद के रुप में। जैसे शाहरुख खान के पास अब भी दिलवाले दुल्हनिया ले जांएगे फिल्म में पहनी जैकेट अब भी एक याद के रुप में उनके पास है।


कभी कभी ये कपड़े उन डिजाइनर द्वारा ले लिया जाता है जिसने इन कपड़ों को तैयार किया था। जैसे अनुष्का शर्मा ने बॉम्बे वेलवेट में मनीष मल्होत्रा द्वारा तैयार किया जो गाउन पहना था उसे मनीष मल्होत्रा ने वापस ले लिया
कुछ कपड़ों को चैरिटी के लिए उन्हें नीलाम कर दिया जाता है जैसे सलमान खान ने जीने के है चार दिन गाने में जिस तौलिया का इस्तेमाल किया था उसे चैरिटी के लिए नीलाम कर दिया


हांलाकि अब जो भी हो ,लेकिन एक बात तो है कि बॉलीवुड में जो भी हीरो हीरोइन कपड़े पहनते हो वो सच में खुबसूरत होते है।

Back to top button