टॉप स्टोरीज़

वीडियो : गांव में बाघ के घुसने से लोगों में मचा हड़कंप , दीवार पर दिखा आराम करते हुए..

पीलीभीत26 दिसंबर 2023|उत्‍तर प्रदेश के पीलीभीत में बाघों का आतंक जारी है। कलीनगर तहसील के कई गांव में रहने वाले लोग बाघ के खौफ में ही जीवन जीते हैं। सोमवार रात जंगल से निकला बाघ एक किसान के घर की दीवार पर बैठ गया। कई घंटे से यह बाग दीवार पर ही डेरा जमाए हुए है। पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

यह मामला कलीनगर तहसील क्षेत्र के अटकोना गांव का बताया जा रहा है। किसान शिंदू सिंह के घर में बीती रात करीब 2:00 बजे एक बाघ आ गया। बाघ ने घर की दीवार पर डेरा जमा लिया। आसपास मौजूद आवारा कुत्तों की आवाज सुनकर जब लोग सोकर कर उठे और घर के आस-पास टोर्च की रोशनी से देखा तो बाघ देखकर उनके होश उड़ गए। गांव के बीच बाघ को देखने के लिए रात में ही ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई। ग्रामीण टॉर्च की रोशनी से बाघ को देखने की कोशिश करते रहे लेकिन बाघ दीवार से नीचे नहीं उतरा।

रिपोर्ट के मुताबिक इलाके के लोगों की सूचना पर स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम बाघ को रेस्क्यू करने के लिए पहुंच गई है. बाघ के आसपास रस्सी, तार और जाल लगाकर उस एरिया को सील कर दिया गया है.

बता दें कि दो दिन पहले ही पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल का वीडियो वायरल हुआ था. इसमें दो बाघ पर्यटकों की गाड़ी के आगे घूमते नजर आ रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पीलीभीत टाइगर रिजर्व के जंगल में 75 से अधिक बाघ होने का दावा किया जाता है. टाइगर रिजर्व से ये बाघ अक्सर आबादी वाले इलाकों में पहुंच जाते हैं

Back to top button