टॉप स्टोरीज़

VIDEO : नल से अचानक निकलने लगा ‘दूध,बाल्टी में भरकर घर ले जाने लोग..

रांची27 नवंबर 2023|सोशल मीडिया पर हर रोज हजारों कंटेंट शेयर किए जाते हैं. इंटरनेट पर शेयर किए जाने वाले कुछ वीडियो फेक तो कुछ सही भी होते हैं. कुछ वीडियो लोगों का दिमाग खराब कर देती हैं तो कुछ ऐसी होती हैं जिसे देख लोग चौंक जाते हैं. इस बीच इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हो रहा, जिसमें अचानक सरकारी नल से सफेद पानी निकलने लगा तो ऐसे में दूध की अफवाह लोगों के बीच फैल गई और नल के पास भारी भीड़ उमड़ पड़ी. लिहाजा, लोगों ने इसे दूध मानकर पीना भी शुरू कर दिया.

बाल्टी, बोतल में भर-भरकर अपने अपने घर ले जाने लोग
वहीं इस मामले की जानकारी जब पुलिस और प्रशासन को हुई तो वे मौके पर पहुंचे. इसके बाद उन्होंने जांच-पड़ताल शुरू की और उसके जब हैंडपंप से निकल रहे सफेद पानी की सच्चाई सामने आई तो वे चौंक कर रह गए. यह मामला मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है. यहीं से हैंडपंप से दूध निकले का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है. रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां स्थित बस स्टैंड के पास लगे एक सरकारी हैंडपंप से अचानक से दूध की तरह सफेद रंग का पानी बाहर निकलने लगा. मौके पर मौजूद लोगों की नजर जब दूध जैसे सफेद पानी पर पड़ी तो वे उसे असली दूध समझ बैठे.

जांच के बाद हैंडपंप को किया गया सील

इस पूरे मामले में खुद एडीएम ने भी कहा कि हैंडपंप से निकल रहा सफेद पानी दूध नहीं है बल्कि वह एक गंदा और प्रदूषित पानी है. जांच के बाद बताया गया कि हैंडपंप के टूटे हुए चबूतरे की वजह से नल काफी निचले स्तर पर चला गया था जिसके कारण पानी में कोई दूषित पदार्थ चला गया था और उसी की वजह से पानी का रंग सफेद हुआ था और दूधिया रंग पानी हैंडपंप से बाहर आ रहा था. हालांकि कुछ देर बाद हैंडपंप से पानी साफ आने लगा. लेकिन इसके बाद उसे सील कर दिया गया. हैंडपंप को सील किए जाने के बाद एडीएम ने कहा कि जांच के बाद ही उसे पुनः खोला जाएगा. ताकि आने वाले दिनों लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो. उन्होंने बताया कि, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद लोगों की भीड़ को वहां से हटाया. 

Back to top button