टॉप स्टोरीज़

मिलिए पॉन्डमैन रामवीर तंवर से जिसके PM मोदी भी हुए मुरीद, तालाबों की सफाई के लिए छोड़ दी थी मैकेनिकल इंजीनियरिंग की जॉब….

नई दिल्ली 25 अक्टूबर 2021।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ‘पॉन्डमैन’ के नाम से मशहूर ग्रेटर नोएडा के डाढ़ा गांव के रहने वाले रामवीर तंवर के मुरीद हो गए हैं। कभी मैकेनिकल इंजीनियर रह चुके रामवीर ने तालाबों की सफाई के लिए मल्टीनेशनल कंपनी की जॉब तक छोड़ दी थी। वह गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर और सहारनपुर जिले में अब तक 40 तालाबों की सफाई करा चुके हैं। इस समय वह 15 लोगों की टीम के साथ तालाबों की सफाई कर रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जब ग्रेटर नोएडा के डाढ़ा गांव के रहने वाले रामवीर का जिक्र किया तो सभी हैरान रह गए। प्रधानमंत्री ने कहा कि लोग उन्हें ‘पॉन्ड मैन’ के नाम से बुलाते हैं।

दरअसल, रामवीर ने ग्रेटर नोएडा के केसीसी कॉलेज से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है। बीटेक करने के साथ ही वह अपने खर्च के लिए बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने लगे। ट्यूशन पढ़ाने के दौरान उन्होंने अपने गांव से तालाबों के आसपास की सफाई का काम शुरू किया। कागजों पर अपने हाथ से स्टीकर बनाते और लोगों तक पहुंचाते। यह काम साथ-साथ चलता रहा। पढ़ाई पूरी करने के बाद एक कंपनी में उनकी नौकरी लग गई।

Back to top button