टॉप स्टोरीज़

शिक्षक प्रमोशन : सुनवाई पर सस्पेंस के बीच….फौरी राहत की उम्मीद ना के बराबर…गर्मी छुट्टी के बाद ही…

रायपुर 10 मई 2022। प्रदेश का हजारों शिक्षकों की नजर आज हाईकोर्ट पर टिकी है। प्रमोशन के मुद्दे पर आज होने वाली सुनवाई क्या सहायक शिक्षकों की पदोन्नति के रास्ते खोलेगी या फिर फिलहाल इंतजार करना होगा। हालांकि ये तय है कि सहायक शिक्षकों को फौरी राहत नहीं मिलने जा रही है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि आज भी सुनवाई पर सस्पेंस ही है. लंच के बाद सुनवाई की स्थिति साफ नहीं हो पायी है। खबर लिखे जाने तक केस का नंबर नहीं आया था और सुनवाई नहीं हो पायी थी।

आज अगर सुनवाई आगे बढ़ी भी तो बिना बहस के स्टे हटने की गुंजाईश ना के बराबर है। हालांकि पहला सस्पेंस तो सुनवाई को लेकर ही है, हालांकि केस लिस्टिंग में आज प्रमोशन का मुद्दा 23 से लेकर 29 नंबर तक है। ऐसे में अगर सभी केस का जवाब सरकार की तरफ से आया और सुनवाई बढ़ी तो आगे इसमें बहस होगी और उसके बाद भी प्रमोशन को लेकर कुछ निर्णय की स्थिति बनेगी।

आपको बता दें कि सहायक शिक्षकों के प्रमोशन की प्रक्रिया के कुछ बिंदुओं को लेकर कोर्ट में चुनौती दी गयी है। 6 मामलोंकी एक साथ हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है, लेकिन जनवरी से लेकर मई तक ये मामला सरकार के जवाब के अभाव में टलता रहा है। हालांकि सरकार की ओर से ये दावा किया गया है कि प्रमोशन के मुद्दे पर हाईकोर्ट की तरफ से जितने भी जवाब मांगे गये थे, वो जवाब दे दिये गये हैं।

सरकार की तरफ से जवाब आने के बाद अब मामले में बहस शुरू होगी, लिहाजा फिलहाल प्रमोशन के मुद्दे पर फौरी राहत किसी को भी मिलने की उम्मीद ना के बराबर है। वैसे भी इस सप्ताह के बाद हाईकोर्ट में गरमी की छुट्टियां हो रही है, ऐसे में सुनवाई इस बार लंबा टल सकता है।

Back to top button