टॉप स्टोरीज़वायरल न्यूज़

सड़क पर भरे पानी में गिर गया, बच्चा तड़पने लगा,,बुजुर्ग ने बच्चे को एक डंडे के सहारे से मासूम की जान बचाई

वाराणसी 27 सितम्बर 2023| टेलीफोन के खंभे में उतरे करंट की चपेट में पांच साल का मासूम आ गया। उसे छटपटाता देख स्थानीय लोगों ने लकड़ी के डंडे से उसे खंभे से दूर कर उसकी जान बचाई। खंभे से बिजली का तार ले जाने की वजह से उसमें करंट उतरा। घटना मंगलवार की सुबह हुई सिगरा थाना क्षेत्र के लल्लापुरा के हबीबपुरा में इस मामले में बिजली विभाग ने मुकदमा दर्ज कराया है।

मंगलवार की सुबह हुई बरसात से सड़कों पर जलभराव हो गया। हबीबपुरा में भी सड़क किनारे पानी लगा था। स्थानीय निवासी जितेंद्र कुमार का चार वर्षीय बेटा कार्तिक बारिश रुकने के बाद पानी में खेल रहा था। घर के पास ही लगे विद्युत पोल में करंट उतर गया। 

जैसे ही कार्तिक पानी में उतरा, उसे करंट का झटका लगा और वह वहीं पानी में गिरकर चिल्लाने लगा और छटपटाने लगा। इसी बीच उधर से गुजर रहे दो बुजुर्गों में से एक ने उसे गमछे के सहारे निकालने का सोचा। लेकिन, झटका लगने से वह पीछे हट गया। साथी बुजुर्ग ने लकड़ी पकड़ाई और जिसे पकड़कर कार्तिक करंट की जद से बाहर आया।

बुजुर्ग-बच्चे के बीच जाने बचाने की रस्साकशी देख चौके लोग

करीब 1 मिनट तड़पने के बाद एक बुजुर्ग को वहीं पर एक लकड़ी का डंडा दिखा। उन्होंने आवाज देकर डंडे मांगा। इसके बाद हाथ में डंडा लेकर बच्चे के हाथ में पकड़ाया। तड़पते बच्चे ने भी सूझबूझ दिखाई और डंडे को पकड़ लिया। जब बुजुर्ग ने डंडा खींचा तो वह बच्चे के हाथ से निकल गया। बुजुर्ग ने दोबारा फिर से पानी में डंडे को फेंका, बच्चे ने फिर से डंडे को पकड़ा। इस बार उसकी पकड़ मजबूत थी। बच्चा सीधे पानी से बाहर आ गया। बुजुर्ग और बच्चे के बीच जाने बचाने की इस रस्साकशी को काफी हैरान थे। सभी ने बुजुर्ग का आभार जताते हुए कि आपकी सूझबूझ ने एक जिंदगी को कुरबान होने से बचा लिया।

Back to top button