टॉप स्टोरीज़

…जब स्कूली छात्राओं ने किया गरबा: पारंपरिक परिधान में कोतरा स्कूल की छात्राओं ने बिखेरी अनूठी छटा, मां की भक्ति के साथ परंपरा का भी किया अहसास

रायगढ़ 21 अक्टूबर 2023। नवरात्र चल रहा है, ये दिन मां की अराधना का होता है। अलग-अलग तरीकों से मां को प्रसन्न किया जा रहा है। ये त्योहार सिर्फ आस्था का नहीं, बल्कि परंपरा और संस्कृति का भी अनूठा संगम है। इस परंपरा व संस्कृति का नजारा रायगढ़ के कोतरा स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में दिखा। जहां पारंपरिक वेषभूषा में स्कूली बच्चों ने शानदार गरबा नृत्य प्रस्तुत किया।

शनिवार की गतिविधियों में अंत के कालखंड में कक्षा 6ठी से 12वीं के हिंदी माध्यम की छात्राओं ने गरबा नृत्य मैं बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और शानदार प्रस्तुति दी। गरबा के इस आयोजन ने पूरा विद्यालय परिसर को ही नवरात्र के रंग में रंग दिया। नवरात्र के पवित्र सातवें दिन बच्चे भी मां की भक्ती में लीन होकर गरबा करते नजर आये।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास एवं भारतीय संस्कृति की परंपराओं की बच्चों को जानकारी देना था। विद्यालय के प्राचार्य जे. एल .नायक प्रधान पाठक विनय मोहन पटेल के नेतृत्व में मां भगवती के भजनों पर गरबा नृत्य का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में वरिष्ठ व्याख्याता विमला भगत ,व्याख्याता माधुरी नायक,श्यामा पटेल ,भारती खांडेकर, अनीता रजनी इक्का ,स्वेता सिंह हेडमास्टर , नंद कुमारी खम्हारी एवं पूरे विद्यालय परिवार का सराहनीय योगदान रहा।

Back to top button