टॉप स्टोरीज़

रहस्यमय बीमारी से दर्जनों की मौत : मौत के बाद पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर हैरान! आंखों की रोशनी गायब होने की भी जानें वजह

भागलपुर 20 मार्च 2022। एक सप्ताह के अंदर भागलपुर जिले में दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत संदिग्ध परिस्थिति में हो गयी. इसमें से चार का ही पोस्टमार्टम अब तक कराया गया है़. वहीं अचानक इस तरह की मौत की क्या वजह है इसको लेकर स्पष्ट रूप से कोई भी डॉक्टर कहने से बच रहे है़. हालांकि सूत्रों की मानें तो जिन भी लोगों का अब तक पोस्टमार्टम किया गया है उनके पेट में अनाज एक जैसा था़. वहीं भागलपुर के पड़ोसी जिले में भी जो पोस्टमार्टम किया गया हैं उन सभी के पेट में अनाज समान था़.

सांस लेने में दिक्कत उलटी और आंख का रोशनी गायब

अस्पताल में अब तक जितने भी संदिग्ध रोगी आये हैं उनमें बीमारी एक समान दिखा़. 95 प्रतिशत मरीज को सांस लेने में परेशानी, उलटी हो रहा था़. इसके बाद इन लोगों ने आंख की रोशनी खत्म होने की शिकायत की. जिसके बाद जब तक डॉक्टर इलाज करते उससे पहले ही ज्यादातर की मौत हो चुकी थी़. जिसके बाद ज्यादातर मृतक को लेकर परिजन अपने घर चले गये़. पुलिस ने भी इस मामले की गहन जांच से परहेज किया़.

जहरीला खाद्य पदार्थ कर दे रहा अंग को खराब

अस्पताल के डॉक्टर की माने तो जहरीला खाद्य पदार्थ की वजह से शरीर में नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है़. डॉक्टर की माने तो ऐसे मरीज कार्डियोमायोपैथी और आप्टिक न्यूरोपैथी का शिकार हो जाते है़ं. कार्डियोमापैथी में मरीज का हर्ट का साइज बड़ा हो जाता है़. जिससे हर्ट में खून का पंप बेहतर तरीके से नहीं करता है. इससे मरीज को हर्ट अटैक हो जाता है़.

आंखों की रोशनी जाने की वजह

आप्टिक न्यूरोपैथी में आंख का नस सूख जाता है जिससे मरीज को दिखाई देना बंद हो जाता है़. डॉक्टर कहते हैं की इस तरह का रोग पुराने शराबी को होता है़ इसके अलावा जिस ने जहरीला खाद्य पदार्थ खा लिया है उसे भी यह रोग हो सकता है़. मरीज के भोजन में अगर टॉक्सिन ज्यादा हो तो उसे इसी तरह की परेशानी होगी.

पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर हैरान

संदिग्ध परिस्थिति में हुए मौत का पोस्टमार्टम जो भागलपुर एवं दूसरे जिले में सामने आया है़, इसे करने वाले डॉक्टर कहते है- आश्चर्य की बात यह हैं कि संदिग्ध मरीजों का पेट जब देखा गया तो हर एक के अंदर से समान भोजन मिला़. यानी सभी ने एक जैसा भोजन किया था़ जबकि इन सभी का इलाका और घर अलग-अलग था़. अब मौत की क्या वजह है इसका जवाब जब खोजा गया तो डॉक्टर ने भी मुंह बंद कर लिया़.

Back to top button