टॉप स्टोरीज़

खुद से शादी करने वाली लड़की के रास्ते में कई रोड़े…. भाजपा महिला नेता ने दे डाली ये चेतावनी

बड़ोदरा 4 जून 2022। गुजरात के वड़ोदरा की एक 24 वर्षीय लड़की के खुद से शादी करने के अपने फैसले की घोषणा के बाद सुर्खियों में आने के कुछ दिनों बाद अब उसका ये रास्ता आसान नहीं लग रहा है. यह खुद से प्रेम के शिखर तक उसकी यात्रा अब कांटों से भरी हुई लगती है. गुजरात भाजपा नेता सुनीता शुक्ला ने इसे हिंदू धर्म के सिद्धांतों के खिलाफ बताते हुए कहा है कि वह लड़की के मंदिर में उसकी शादी का विरोध करती हैं.

बीजेपी नेता ने किया विरोध

शुक्ला ने कहा कि क्षमा बिंदु को किसी भी मंदिर में विवाह नहीं करने दिया जाएगा. राजनेता ने कहा कि इस तरह की शादियों से हिंदुओं की आबादी कम होगी और अगर कुछ भी धर्म के खिलाफ जाता है तो कोई कानून नहीं चलेगा. सुनीता शुक्ला ने एएनआई के हवाले से कहा कि “मैं स्थल के चुनाव के खिलाफ हूं, उसे किसी भी मंदिर में खुद से शादी करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ऐसी शादियां हिंदू धर्म के खिलाफ हैं. इससे हिंदुओं की आबादी कम होगी. अगर कुछ भी धर्म के खिलाफ जाता है तो कोई कानून नहीं चलेगा.”

इस हफ्ते की शुरुआत में, क्षमा बिंदू ने देश का ध्यान तब आकर्षित किया जब उसने यह घोषणा की कि वह एक पुरुष या महिला के बजाय खुद से शादी करेगी. एक निजी फर्म में काम करने वाली बिंदू ने कहा कि वह समारोह के बाद दुल्हन की पोशाक और पारंपरिक सिंदूर (सिंदूर) के साथ एक पारंपरिक समारोह चाहती थी. हालांकि, बड़ा ट्विस्ट यह था कि वह खुद से शादी करने वाली थी. बता दें कि स्वयं से विवाह करने की क्रिया को अक्सर एकल विवाह, स्व-विवाह के रूप में जाना जाता है. दुनिया भर में हाल के वर्षों में यह प्रवृत्ति बढ़ रही है, खासकर उच्च वर्ग की महिलाओं में, जबकि इसे कानून द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है, फिर भी कई महिलाओं और कुछ पुरुषों ने इसे चुना है.

Back to top button