बिग ब्रेकिंग

वायु प्रदूषण गंभीर होने के कारण स्कूल बंद ,सरकार ने स्कूलों में छुट्टी का किया ऐलान..

नई दिल्ली8 नवंबर 2023| प्रदूषण के कारण दिल्ली के स्कूल एक बार फिर बंद होने के साथ, कई माता-पिता भौतिक कक्षाओं की तुलना में आभासी शिक्षा की प्रभावशीलता के बारे में अपनी चिंता व्यक्त कर रहे हैं और सरकार से स्थायी समाधान खोजने का आग्रह कर रहे हैं।

प्रदूषण की गंभीर चिंताओं के कारण दिल्ली में स्कूल बंद करने की अवधि बढ़ा दी गई है

कुछ अभिभावकों ने ऑनलाइन कक्षाओं के लिए आवश्यक उपकरणों की कमी की ओर इशारा किया है, जबकि अन्य ने सुझाव दिया है कि छात्रों को आभासी शिक्षा में अचानक बदलाव से बचने के लिए वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) में गिरावट शुरू होने पर उठाए जाने वाले उपायों के बारे में पहले से सूचित किया जाना चाहिए।

दिल्ली सरकार ने बढ़ते वायु प्रदूषण के मद्देजनर नवंबर ही विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया है. सभी स्कूलों में 09 नवंबर से 18 नवंबर तक विंटर ब्रेक यानी सर्दी की छुट्टियां घोषित की गई हैं. इससे पहले वायु प्रदूषण के चलते दिल्ली सरकार ने 03 और वंबर को स्कूलों में फिजिकल क्लासेस बंद करके ऑनलाइन क्लासेस पर शिफ्ट कर दिया था. जिसे में बाद में 10 नवंबर तक बढ़ाया गया था. अब राष्ट्रीय राजधानी में 18 नवंबर तक स्कूल बंद रहेंगे.

बता दें कि सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फॉरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर को प्रदूषण से अभी राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. क्योंकि तेज हवा और बारिश वायु प्रदूषण से छुटकारा मिल सकता है, लेकिन आने वाले दिनों में बारिश के कोई आसार नहीं बन रहे हैं

Back to top button