बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG Weather : मौसम विभाग ने कई जिलों के येलो और कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट किया जारी, इन जिलों के लिए है चेतावनी

रायपुर 2 मई 2023। छत्तीसगढ़ में जेठ के महीने में भी सावन सा अहसास हो रहा है। आये दिन बारिश, ओलावृष्टि और वज्रपात की खबरें आ रही है। प्रदेश में कई जगहों पर बारिश का दौर जारी है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 5 से 6 दिनों में स्थिति सामान्य होंगे, दक्षिण छत्तीसगढ़ में आज भी भारी बारिश के साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना भी जताई गई है। बता दें कि बीते 10 दिनों से पूरे प्रदेश में बादल छाए रहने के साथ-साथ ओलावृष्टि अंधेर जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में ऑरेंज तो कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में आकाशीय बिजली गिरने के साथ ही तेज हवाएं और भारी बारिश की संभावना जताई है।

इन जिलों में रहेगा येलो अलर्ट

जांजगीर, रायगढ़, रायपुर, सूरजपुर, दुर्ग, अंबिकापुर, महासमुंद, कोरिया, जशपुर, कोरबा, बिलासपुर, ​कवर्धा, बेमेतरा और बलौदाबाजार सहित अन्य जिलो में येलो अलर्ट रहेगा। यहां गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती हैं।

इन जिलों में रहेगा ऑरेंज अलर्ट

वहीं, मौसम विभाग ने बिजापुर, बस्तर, सुकमा, कोंडागांव और नारायणपुर जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आज और कल तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं, आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

Back to top button