हेडलाइन

कांग्रेस ने भी सांसद को दिए टिकट, पहली लिस्ट में कई विधायकों की हुई छुट्टी, देखिए कहां से किस विधायक के नाम कटे

रायपुर 15 अक्टूबर 2023। कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी करने के लिए जितना लंबा इंतजार कराया, 15 अक्टूबर की सुबह-सुबह उतनी ही तेजी से लिस्ट को जारी भी कर दिया। हालांकि 30 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में कई सारे नाम चौंकाने वाले हैं। भाजपा पर कांग्रेस अब तक यही कह कर निशाना साध रही थी, कि वो सांसदों को टिकट दे रही है, लेकिन खुद कांग्रेस की पहली लिस्ट में बस्तर सांसद दीपक बैज का नाम है। दीपक बैज को चित्रकोट से चुनाव मैदान में पार्टी ने उतारा है। चित्रकोट से दीपक बैज पहले भी चुनाव लड़कर जीतते रहे हैं।

इसके अलावा राजनांदगांव से पार्टी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबी और खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन को चुनाव मैदान में उतारा है, पिछली बार इस सीट से कांग्रेस ने करुणा शुक्ला को टिकट दिया था, हालांकि वह चुनाव हार गई थी। इस बार वहां से जितेंद्र मुदलियार का नाम चल रहा था। रायपुर की चारों सीटों को अभी पेंडिंग रखा गया है। पहले 30 सदस्यों की जो लिस्ट जारी हुई है उसमें 6 विधायकों के टिकट पार्टी ने काटे हैं।

रुद्र गुरु का सीट बदला गया है, वो नवागढ़ से इस बार चुनाव लड़ेंगे। पंडरिया से मौजूदा विधायक का पार्टी ने टिकट काटा है। डोंगरगढ़ और खुज्जी विधानसभा सीट से भी मौजूदा विधायक के टिकट काटे गए है। वही अंतागढ़, चित्रकूट, दंतेवाड़ा से भी प्रत्याशियों के नए नाम है। यहां से भी मौजूदा विधायकों के टिकट पार्टी ने काटे हैं।

Back to top button