हेडलाइन

दुर्ग-भिलाई बंद: गदर मूवी देखने के दौरान युवक के मर्डर मामले आक्रोश बढ़ा, दुर्ग-भिलाई बंद, आक्रोशित लोग सड़क पर उतरे

दुर्ग 18 सितंबर 2023। युवक की हत्या के विरोध में आज दुर्ग बंद है। दुर्ग और भिलाई के दुकानों में सुबह से ही ताला लटका हुआ है। इस बंद को चैंबर ऑफ कामर्स का भी समर्थन है, लिहाजा बाजारों में इस बंद का व्यापक असर दिख रहा है। वहीं इस घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सैनिक संगठन ने भी अपना समर्थन दिया है। इससे पहले कलेक्टर-एसपी ने आक्रोशित लोगों के प्रतिनिधिमंडल को बुलाया था, लेकिन लोगों ने प्रशासन के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

छत्तीसगढ़ सिख पंचायत के आह्वान पर दुर्ग भिलाई के मार्केट आज बंद हैं। इससे पहले चेम्बर ऑफ कॉमर्स की टीम सुबह से ही बंद कराने निकली, जिसके बाद दुर्ग भिलाई के दो दर्जन से ज्यादा बाजार बंद हैं। खुर्सीपार थाने के सामने कई गुरुद्वारा कमेटी के जुटे हुए हैं। आपको बता दें कि 15-16 सितंबर की दरम्यानी रात ITI मैदान में करीब सात-आठ लोगों ने मलकीत सिंह उर्फ वीरू के साथ मारपीट की थी। आरोप था कि मृतक मलकीत सिंह ग़दर 2 मूवी देख रहा था, इसी दौरान मृतक और आरोपियों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद आरोपियों ने उसे पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। तुरंत ही पीड़ित को रायपुर शहर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

हालांकि इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। उसके बाद से लगातार सिख समाज के लोग मृतक के परिजन और भाजपा के नेता ख़ुर्शीपार थाने के सामने टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं। प्रतिनिधिमंडल की मांग है कि परिवार में 10वीं के आधार पर सदस्य को शासकीय नौकरी एवं जीवनयापन के लिए सहयोग के तौर पर कुछ मदद दी जाये. कलेक्टर द्वारा इन मांगों पर असहमति जताई गई।

Back to top button