बिग ब्रेकिंग

दुर्ग DEO ने शिक्षकों की गरमी छुट्टी में ड्यूटी वाले आदेश को किया निरस्त….आज जिला शिक्षा अधिकारी का ये आदेश हुआ था वायरल

रायपुर 22 जनवरी 2022। गरमी की छुट्टी को लेकर कल से ही भ्रम की स्थिति बनी हुई थी। क्या सिर्फ बच्चों की छुट्टी रहेगी?…या शिक्षकों केलिए भी ग्रीष्मावकाश होगा ?…कल शाम जारी हुए ग्रीष्मावकाश को लेकर कल शाम से ही अधिकारियों में गफलत की स्थिति बनी हुई थी, हालांकि आज सुबह NWnews.24 ने शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों के हवाले से खबर पोस्ट कर दी थी कि इस भ्रम को खत्म करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से एक आदेश निकलने वाला है, जिसमें स्कूलों में आने वाले शिक्षकों के लिए भी ग्रीष्मावकाश का स्पष्ट आदेश होगा। nwnews24.com के इस खबर पर मुहर भी लगी थी और शिक्षा विभाग ने स्पष्ट करते हुए नया आदेश जारी किया, जिसमें उल्लेख किया गया कि ये अवकाश शिक्षकों के लिए भी होगा।

दुर्ग DEO का आदेश हुआ वायरल

उधर, राज्य सरकार ने शिक्षकों के लिए ग्रीष्मावकाश का आदेश जारी किया, इधर दुर्ग के जिला शिक्षा अधिकारी अभय जायसवाल का एक आदेश सोशल मीडिया में तेजी से वायरल होने लगा। आदेश पर शिक्षक लगातार डीईओ को ट्रोल कर रहे थे। शिक्षक संगठनों की तरफ से भी तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही थी। इसी बीच शिक्षक संगठनों ने भी तीखी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी। नवीन शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विकास राजपूत ने इसे तुगलकी फरमान बताते हुए तुरंत वापस लेने की मांग की। वहीं ऐसे आदेश को शिक्षकों को प्रताड़ित करने वाला भी बताया।

दुर्ग DEO से बात NW न्यूज ने की

दुर्ग DEO के इस आदेश को कई शिक्षकों ने NW न्यूज को भी भेजा। जिसके बाद NW न्यूज ने इस मामले में दुर्ग DEO से बात की। दुर्ग डीईओ ने बताया कि ये आदेश उन्होंने सुबह ही जारी किया था, तब तक राज्य सरकार की तरफ से छुट्टी को लेकर स्थिति साफ नहीं थी। लेकिन, अब जबकी आदेश जारी हो गया है तो अपने पुराने आदेश को निरस्त कर वो नया आदेश जारी कर रहे हैं।

इधर, अब खबर ये आ रही है कि दुर्ग DEO ने अपना पुराना निर्देश निरस्त कर दियाहै और राज्य सरकार के निर्देश के अनुरूप स्कूलों में शिक्षकों केलिए भी छुट्टी घोषित कर दी है।

Back to top button