पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

बिलासपुर कांग्रेस में गुटबाजी : ….अब अटल यूनिवर्सिटी के प्रोग्राम में विधायक शैलेश पांडेय को नहीं बुलाया……मंत्री उमेश पटेल के कार्यक्रम में विधायक का नहीं पहुंचना बना चर्चा का विषय… विधायक शैलेष बोले- “मुझे तो बुलाया ही नहीं गया”

बिलासपुर 25 नवंबर 2021। बिलासपुर कांग्रेस में यूं तो गुटबाजी पहले से चली आ रही है, लेकिन अब ये खुलकर सामने आ रही है। …हाल ही में राज्योत्सव के आयोजन में स्थानीय विधायक शैलेष पांडेय को प्रोटोकॉल के मुताबिक निमंत्रण नहीं भेजा गया…तो अब अटल यूनिवर्सिटी के आयोजन में विधायक को बुलाया ही नहीं गया। लिहाजा जिस वक्त उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल की मौजूदगी में अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम चल रहा था, उस वक्त शैलेष पांडेय बेलतरा में कांग्रेस की पदयात्रा में नये। शहर के इस बड़े आयोजन में विधायक का शामिल नहीं होना चर्चाओं का विषय तो बना ही, विधायक समर्थकों को भी आक्रोशित कर गया। ऐसे में बिलासपुर कांग्रेस की अंतर्कलह को लेकर फिर से सियासी गलियारों में बहस शुरू हो गयी है।

दरअसल भारतीय विश्वविद्यालय संघ की तरफ से विश्वविद्यालय स्तर पर आयोजन अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी में हो रहा है। तीन दिवसीय कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल मुख्य अतिथि थे, जबकि संसदीय सचिव रश्मि सिंह और पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव भी अतिथि के तौर पर आमंत्रित थे, लेकिन हैरानी तब हुई, जब स्थानीय विधायक शैलेष पांडेय कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे। मीडिया ने जब इस बाबत जानकारी ली, तो मालूम पड़ा कि विधायक शैलेष पांडेय को इस आयोजन के लिए आमंत्रण ही नहीं दिया गया। तस्दीक करने के लिए जब इस मामले में हमने विधायक से बात की तो उन्होंने साफ कहा कि

“हमें तो बुलाया ही नहीं गया”

क्षेत्रीय विधायक का इस तरह से अपने ही शहर के कार्यक्रम से दूर रहना चर्चा का विषय बन गया है। हालांकि इस मामले में उच्च शिक्षा मंत्री से जब सवाल हुआ, तो उमेश पटेल ने कहा कि शहर विधायक शैलेष पांडेय समापन पर बुलाया जायेगा, कार्यक्रम तीन दिन चलना है। हर दिन अलग-अलग गेस्ट होंगे, लेकिन सवाल ये खड़ा हो गया है कि उदघाटन कार्यक्रम में जब बिलासपुर और आसपास क्षेत्र के राजनीतिक शख्सियत मौजूद थे, तो फिर आखिर शहर विधायक को बुलाने में क्या दिक्कत थी। सवाल तो ये भी है कि अगर समापन में ही विधायक को आमंत्रित किया जाना है, तो भी उन्हें अभी तक आमंत्रण क्यों नहीं दिया गया।

इधर विधायक के कार्यक्रम में नहीं आने के बाद विधायक समर्थकों ने भी कार्यक्रम से दूरी बना ली। जानकारी ये भी सामने आयी कि खुद मंत्री उमेश पटेल ने भी इस संदर्भ में विधायक से बात की थी, जिसमें विधायक ने बताया कि, उन्हें आमंत्रित ही नहीं किया गया है।

 

Back to top button