बिग ब्रेकिंग

LIVE : सहायक शिक्षकों के आंदोलन स्थल की लाइट की गयी बंद…. अंधेरे और ठंड में सड़क पर बैठे हैं हजारों महिला-पुरूष सहायक शिक्षक… अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने प्रशासन की सख्ती के बाद क्या किया ऐलान… पढ़िये…

रायपुर 13 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षकों की आज पूरी रात सड़क पर ही गुजरेगी। विधानसभा घेराव के लिए निकले हजारों शिक्षकों को बीच स्पेशाला स्कूल के सामने बीच सड़क पर रोक दिया गया था, जिसके बाद सभी सहायक शिक्षक सड़क पर ही बैठ गये हैं। इधर प्रशासन ने सहायक शिक्षकों को सड़क पर डेरा डालते देख स्ट्रीट लाइट भी बंद करा दी है। हजारों महिला-पुरूष सहायक शिक्षक अंधेरे में ही सड़क पर डटे हुए हैं। ठंड के बीच सड़क पर जिस तेवर के साथ सहायक शिक्षक डटे हुए हैं, उससे एक बात तो साफ है कि इस बार सहायक शिक्षक आर पार की लड़ाई के लिए उतरे हैं।

शिक्षकों से जुड़ी हर तरह की खबरों के लिए हमारे चैनल को जरूर सब्सक्राइब करें

इधर प्रशासन की तरफ से सहायक शिक्षकों को वापस भेजने की कोशिश भी की गयी, लेकिन प्रदेश के कोने-कोने से रायपुर पहुंचे सहायक शिक्षकों ने बिना वेतन विसंगति की मांग पूरे हुए वापस लौटने से इंकार कर दिया। इधर सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने साफ कर दिया है कि

“चाहे पूरी रात या दिन सड़क पर बिताना पड़े, लेकिन वो यहां से नहीं उठेंगे। हम विधानसभा घेराव करने जा रहे थे, हमें बीच रास्ते में रोक दिया गया, अब हमें जहां रोका गया है, हमलोग वहीं बैठेंगे, अगर हम यहां से चले गये तो फिर प्रशासन हमें यहां तक पहुंचने ही नहीं देगा, इसलिए अब हम पूरी रात यहीं बैठेंगे। 15 को हमने जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है। सरकार हमें जेल में डाल दे, गिरफ्तार कर दे, बर्खास्त कर दे, इस बार हमलोग सर पर कफन बांधकर निकले हैं और बिना मांग पूरी हुए किसी कीमत पर हड़ताल से वापस नहीं लौटेंगे”

इधर मनीष मिश्रा कुछ देर बाद प्रांतीय पदाधिकारियों की बैठक लेंगे और फिर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। हालांकि अभी तक की रणनीति यही है कि कल तक सरकार की पहल का इंतजार किया जायेगा और फिर अगर बात नहीं बनी तो 15 दिसंबर को जेल भरो आंदोलन किया जायेगा। सहायक शिक्षकों ने साफ कर दिया है कि इस बार मांग या तो सरकार मानेगी या नहीं हम सब पर कार्रवाई करेगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Back to top button