क्राइम

कलयुगी मां की काली करतूत: एक दिन की मासूम बच्ची को काले कपड़े में लपेटकर नाले में फेंक गई मां…

अशोकनगर 18 अक्टूबर 2022: अशोकनगर जिले के चंदेरी थाना क्षेत्र के हसारी गांव में स्थित दो मकानों के बीच में से निकले नाले में सोमवार की सुबह 4 बजे लगभग 1 दिन की नवजात मासूम बच्ची रोती हुई हालत में मिली है। जब ग्रामीणों को उक्त मामले की सूचना मिली तो गांव के लोगों ने ग्राम पंचायत के सरपंच को बताया।

सरपंच को जानकारी मिलते ही उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की आशा कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को भी मौके पर बुलाया । इसी के साथ गांव में सभी गर्भवती माताओं की जानकारी जुटाई गई। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि नवजात बच्ची किसकी है। इसके बाद गांव के सरपंच ने चंदेरी थाना पुलिस एवं तहसीलदार को उक्त मामले की सूचना फोन करके दी।

मामले की सूचना प्राप्त होते ही पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ग्राम हंसारी पहुंची। वहां पर उन्होंने देखा तो गांव में ही स्थित दो मकानों के बीच में से निकले नाले में एक मासूम बच्ची पड़ी हुई मिली। मौके पर पंचनामा बनाकर नवजात को चंदेरी के सिविल अस्पताल में लेकर आया गया। जहां पर अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों ने उसका प्राथमिक उपचार किया, उसके बाद नवजात को अस्पताल में एनबीएसयू रूम में रखवाया गया है। जहां पर उसका उपचार चल रहा है।

पूरे मामले को लेकर जब मीडिया की टीम ने ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर एम एल खरगा से बात की तो उन्होंने बताया कि ग्राम हसारी में जो नवजात मिली है, जमीन पर फेंकने के कारण वह ठंडी पड़ गई थी, जिसका उपचार किया गया। नवजात बच्ची के शरीर, पैर एवं हाथ में मामूली खरोंचे है बाकी वह पूर्णता स्वस्थ है। अब इस मामले में पुलिस को भी सूचना दे गई है वो भी इसकी जांच कर रहे हैं। पुलिस उस रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरों और अन्य की मदद से मामले का खुलासा करने का प्रयास कर रही है।

Back to top button