क्राइम

CG: बेटे की सलामती चाहते हो तो 4 लाख रूपये बस के ड्राईवर को दे देना,फिर फिल्मी स्टाईल में पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

धमतरी 9 जून 2023। धमतरी जिला में एक पिता से उसके बेटे की सलामती के लिए 4 लाख रूपये की फिरौती मांगी गयी। इसके लिए बकायदा फिरौती के लेटर में बस के ड्राईवर को पैसे देने की बात लिखी हुई थी। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस ने फिल्मी स्टाईल में बस का पीछा कर फिरौती मांगने वाले आरोपी को रायपुर से गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा हैं कि आरोपी भी धमतरी जिले का रहने वाला हैं, जिसने बेटी की शादी के लिए पैसों की व्यवस्था के लिए इस फिरौती की मांग की थी।

फिरौती के नाम पर बेटे को मारने की धमकी देने का ये मामला धमतरी थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक महिमासागर वार्ड धमतरी में मोहम्मद जावेद का परिवार निवास करता हैं। मो. जावेद ने बताया कि 5 जून की रात अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके घर में एक लिफाफा फेंककर चला गया। जिसे खोलकर देखने पर उसमें एक धमकी भरा पत्र था। पत्र में 04 लाख रूपये की मांग की गयी थी और नहीं देने पर बेटे को जान से मार देने की धमकी लिखा हुआ था। इसके साथ ही पैसा देने को तैयार होने पर अपने गोदाम के बाहर राईट का निशान लगा देने की बात भी लिखी हुई थी।

बकायदा फिरौती के लिखे पत्र में 4 लाख रूपये को एक कार्टून में भरकर उसके ऊपर बच्चे का नाम फरदीन लिखकर बुधवार को रितुराज बस में 11 बजे बस ड्रायवर को देने की बात लिखा गया था। इसके साथ ही आरोपी ने इस संबंध में घर, दोस्त व पुलिस को नहीं बताने का भी जिक्र किया गया था। फिरौती के इस मामले की जानकारी लगते ही धमतरी एसपी ने टीम गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया। इसके बाद फिल्मी स्टाइल में पुलिस टीम और मो.जावेद ने एक कार्टून तैयार कर बस स्टैण्ड में खड़ी रितुराज बस ड्रायवर को दिया गया। वही पुलिस टीम द्वारा निगरानी करते हुए बस स्टैण्ड धमतरी से रायपुर तक योजनाबद्ध तरीका से टीम फिरौती मांगने वाले अज्ञात आरोपी की पतासाजी करते हुए संतोषी नगर रायपुर पहुंची।

थोड़ी देर बाद अज्ञात आरोपी द्वारा रितुराज बस के आसपास मंडराते रहा और बस से बाक्स लेने का प्रयास करने के दौरान पकड़ा गया।आरोपी को पुलिस टीम ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम फिरोज खान निवासी सदर बाजार कोष्टापारा धमतरी का रहने वाला बताया गया। आरोपी ने बताया कि वह मोहम्मद जावेद को पहले से जानता हैं। आरोपी की बेटी की सगाई होने के बाद उसकी शादी के लिए पैसों की आवश्यकता थी। जिसके लिए उसने मोहम्मद जावेद को धमकी देकर फिरौती में पैसें वसूलने का प्रयास किया गया। आरोपी फिरोज खान के इस खुलासे के बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया हैं।

Back to top button