हेडलाइन

ED छापा: “सुबह-सुबह मेरे व्यय लेखक के यहां ED भेज दिया” मुख्यमंत्री बोले, लगा था पहले चरण का एक्जिट पोल कुछ दिन बाद पता चलेगा, लेकिन साहेब ने तो…

रायपुर 8 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मियों के बीच ED की दबिश जारी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चुनाव व्यय लेख सुरेश धिंगानी के ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी है। खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे लेकर ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर मुझे लगा था पहले चरण का एक्ज़िट पोल कुछ दिनों बाद पता चलेगा. लेकिन साहेब ने आज सुबह ही बता दिया।

मुख्यमंत्री ने X पर लिखा है कि आज सुबह-सुबह ED को मेरे नामांकन के दौरान मेरे साथ उपस्थित एवं मेरी निर्वाचन प्रक्रिया में आधिकारिक व्यय लेखक की भूमिका निभा रहे सुरेश धिंगानी के यहाँ ED को भेज दिया है। पाटन विधानसभा की जनता को डराने की ये कोशिश वैसी ही विफलता मिलेगी होगी, जैसी कल 20 सीटों पर मतदान में भाजपा को मिली है। छत्तीसगढ़ियों को कमजोर और कायर मत समझो साहेब, अपना चावल खाते हैं, वो भी पूरे स्वाभिमान से।

दरअसल आज सुबह से ही प्रदेश में ED और IT की टीम की छापेमारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक भिलाई के पदुमनगर स्थित पटाखा कारोबारी और धिंगानी फायर वर्क्स के संचालक सुरेश घिंघानी के घर ईडी ने सुबह छह बजे छापा मारा। बताया जा रहा है कि ईडी की दो से तीन टीम धिंगानी निवास पहुंची थी। सुरेश धिंगानी घर पर नहीं मिले, ईडी की एक टीम उनके पुत्र बंटी धिंगानी को लेकर शहर में निकली है। निवास और दुकान में ईडी की जांच जारी है। बता दें कि माह भर पूर्व भी ईडी ने सुरेश धिंगानी के निवास पर छापेमारी की थी। इसके अलावा भिलाई शहर के ही पावर हाउस लिंक रोड में एक अन्य कारोबारी के घर ईडी के अधिकारी जांच कर रहे हैं। पटाखा व्यवसायी हुकुमचंद से पूछताछ की जा रही है।

Back to top button