बिग ब्रेकिंग

ED UPDATE : अब कांस्टेबल के ठिकाने पर ED की दबिश….ACCU में पदस्थ जवान को साथ ले जाने की भी खबर…

रायपुर 14 अक्टूबर 2022 । छत्तीसगढ़ में पिछले 3 दिनों से ED की ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है। अब ED की छापेमारी की आंच अधिकारी और कारोबारियों से पुलिस तक भी पहुंच गई है।

दुर्ग में देर शाम ईडी की एक टीम ने कांस्टेबल के ठिकानों पर दबिश दी। जानकारी के मुताबिक ACCU में पदस्थ कॉन्स्टेबल अमित दुबे के घर पर पुलिस ईडी की टीम पहुंची। ED के अफसरों के साथ करीब एक दर्जन से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों ने पूरे घर के बाहर पहरा लगाया और फिर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई।

जानकारी के मुताबिक अमित दुबे के घर से कुछ दस्तावेजों को भी ईडी की टीम ले गई है, वहीं आरक्षक अमित दुबे को भी ईडी की टीम अपने साथ ले गई है। हालांकि अभी अमित दुबे को कहां रखा गया है इस बारे में कोई विस्तृत जानकारी नहीं सामने आ पाई है। जानकारी के मुताबिक अमित दुबे कई पुलिस अधिकारियों का काफी करीबी रहा है। भिलाई चंद्र नगर स्थित उसके निवास पर आज की टीम पहुंची हुई थी। अमित दुबे के पिता पार्षद रहे हैं।

आपको बता दें कि पहले समीर बिश्नोई आज सुबह गिरफ्तार किया था। देर शाम उन्हें रायपुर की विशेष कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उन्हें 8 दिनों की रिमांड पर भेज दिया गया। जानकारी के मुताबिक कोर्ट में वकील ने यह जानकारी दी कि समीर बिश्नोई के घर से 4 किलो सोना और 40 लाख से ज्यादा कैश मिले हैं। काफी बड़ी मात्रा में जेवरात अन्य 20कारोबारियों के ठिकाने से मिले है। कोर्ट में वकील ने ये दलील दी कि छापेमारी में इतने बड़े पैमाने पर जब कैश मिला है तो यह पूरा मामला ED के बजाय IT का बनता है।

Back to top button