बिग ब्रेकिंग

ED की कार्रवाई जारी है… अब कई कारोबारी है राडार पर … कारोबारियों को नोटिस भेज पूछताछ के लिए किया गया तलब

रायपुर 6 नवंबर 2022। मनी लांड्रिंग और कोयले पर 25 रूपये एक्स्ट्रा टैक्स मामले को लेकर ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। पिछले तीन-चार दिनों में खनिज विभाग के अधिकारियों को नोटिस जारी कर तलब किया गया था। खबर है कि अब कुछ और लोगों को भी नोटिस देकर बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक कई कारोबारियों को भी ईडी ने पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी ने राजधानी के बड़े कोल और सरिया कारोबारी को पूछताछ के लिए बुलाया है। उन सभी को अलग-अलग मुद्दों पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

इन सभी से पूछताछ कोरबा और रायगढ़ की खनिज शाखा से मिले दस्तावेज और कर्मचारियों से पूछताछ के बाद मिले सबूत के बाद पूछताछ के लिए बुलाया गया है। वहीं खनिज विभाग के संयुक्त संचालक को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। इनमें कोयले पर प्रति टन 25 रुपये की कथित लेवी सहित दस्तावेज को लेकर भी ईडी ने जानकारी ली।

जानकारी तो यह भी आ रही है कि इन्हें महासमुंद के कारोबारी और एक वकील को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। आपको बता दें कि मनी लांड्रिंग केस में पिछले कई दिनों से छत्तीसगढ़ के अलग अलग हो रही है कई अधिकारी भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक कुछ अधिकारियों को भी नोटिस जारी कर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। अभी तक ईडी ने IAS समीन विश्नोई, कारोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी और सूर्यकांत तिवारी को गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button