बिग ब्रेकिंग

शिक्षा विभाग ने नियुक्त किया ” खंडन नोडल अधिकारी”…… शिक्षा विभाग के खिलाफ आने वाली खबरों का करेंगे खंडन… आदेश किया गया जारी

रायपुर 1 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ का शिक्षा विभाग वाकई में गजर है। किसी ना किसी वजहों से आये दिन चर्चाओं में रहना विभाग की फितरत रह गयी है। अब ताजा मामला शिक्षा विभाग के उस आदेश का है, जिसमें शिक्षा विभाग “खंडन अधिकारी” नियुक्त कर दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी रायपुर ने शिक्षा विभाग के सहायक संचालक डीएस चौहान को खबरों का खंडन करने के लिए नोडल अफसर बनाया है। ये किसी भी विभाग की तरफ से नियुक्ति इस तरह के पहले अधिकारी होंगे।

रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि अगर शिक्षा विभाग के विरूद्ध कोई खबर आता है तो उसी दिन उसका खंडन किया जायेगा। दरअसल आये दिन शिक्षा विभाग की तरफ से अजब-गजब निर्देश जारी होते रहते हैं, फिर उन आदेशों पर विभाग यू टर्न भी लेता रहा है, ऐसे में विभाग की तरफ खुद सेफ करने के लिए इस तरह का निर्देश जारी किया गया है।

खंडन नोडल अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वो अखबारों, टीवी चैनल और मीडिया के अन्य माध्यमों में आनेवाली खबरों के आधार विश्लेषण करेंगे और डीपीआई, सभी कार्यालय, सचिव, प्रमुख सचिव के संज्ञान में लाते हुए प्रेस बयान जारी करेंगे। हालांकि नोडल अधिकारी को इस बात का निर्देश दिया गया है कि डीईओ, जेडी और डीपीआई के अप्रुवल के बाद ही वो प्रेस बयान जारी करेंगे।

Back to top button