शिक्षक/कर्मचारी

NW न्यूज 24 की खबर का असर : 45 शिक्षकों को 2 साल बाद मिला वेतन…सहायक शिक्षक फेडरेशन ने अधिकारियों का जताया आभार…जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर बोले….

जांजगीर 1 3 सितंबर 2022। NW न्यूज की खबर का बड़ा असर हुआ है। 2 साल से वेतन का इंतजार कर रहे 45 शिक्षकों को आखिरकार वेतन अब मिल जायेगा। इस मामले में सहायक शिक्षक फेडरेशन के जांजगीर जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर ने चांपा नगर परिषद में अधिकारियों से मुलाकात की थी। इस खबर को 45 शिक्षकों के दर्द से जोड़ते हुए NW न्यूज 24 ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। खबर पर अधिकारियों ने तत्काल संज्ञान लिया। जानकारी मिली है कि 2020 में संविलियन पाये 45 शिक्षकों के वेतन भुगतान की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। इस मामले में जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर ने कहा कि ….

अच्छी बात है हम त्योहारी वक्त में शिक्षकों को वेतन दिलाने में सफल रहे। हमने 1 अगस्त को अधिकारियों से मुलाकात की थी, उन्हें बताया था कि 45 शिक्षक किस तरह से वेतन का इंतजार 2 साल से कर रहे हैं। अधिकारियों को हमने साफ कहा था कि किसी भी शिक्षक का 2 साल से वेतन नहीं मिलना ये अमानवीयता है, विभाग को तुरंत इस पर पहल करनी चाहिये। खुशी है, हमारी बातों पर अधिकारियों ने पहल की है, उन्हें अब वेतन मिलने वाला है। धन्यवाद हमने अधिकारियों को भी जताया है। हम शिक्षकों को भरोसा भी दिलाते हैं कि शिक्षकों की समस्याओं को लेकर फेडरेशन हमेशा उनके साथ खड़ा रहेगा।

रविंद्र राठौर, जिलाध्यक्ष, सहायक शिक्षक फेडरेशन, जांजगीर

आज जांजगीर जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर के साथ फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने अधिकारियों की संवेदनशीलता को लेकर उनका धन्यवाद दिया और आभार व्यक्त किया। आभार जताने वालों में नगर पालिका अध्यक्ष जय थवाईत के अलावे आशीष सिंह , प्रीतम देवांगन, गोविंद नारायण शर्मा, सचिन देव बर्मन, विनोद राठौर, शशि राठौर, वामिनी पांडे, प्रीति थवाईत, अशोक यादव, सोहन साहू, संत कुमार जोशी, निमिषा जेम्स, ऋतु सिंह, अश्वनी कुमार बिंझवार, वंदना श्याम, हरीश कुमार गोपाल,दिलीप लहरे, पूजा ठाकुर ,वामिनी पांडे, लीना एक्का शामिल थे।

2 साल से वेतन नहीं मिला था

2020 में संविलियन पाये 45 शिक्षकों को 2 साल से वेतन नहीं मिल पाया था। दरअसल चांपा नगर परिषद के 45 शिक्षकों का संविलियन 2020 में हो गया था। संविलियन के पूर्व सितंबर 2020 और अक्टूबर 2020 का वेतन शिक्षकों को नहीं मिला था, जो सालों बाद भी अब तक शिक्षकों को नहीं मिला है। कई बार शिक्षकों द्वारा संबंधित अधिकारी को आवेदन दिया गया, फिर भी इनकी समस्या का निराकरण नहीं हुआ।

Back to top button