बिग ब्रेकिंग

हाथी ने मचाया तांडव, यज्ञ के दौरान पंडाल में तीन लोगों को रौंदा, दर्दनाक मौत

गोरखपुर 17 फरवरी 2023: यूपी में गोरखपुर के एक गांव में यज्ञ और कलश यात्रा का आयोजन था. इसे शानदार बनाने के लिए दो हाथियों को बुलाया गया था. अचानक एक हाथी बिदक गया और जमकर तांडव मचाया. जो भी उसके सामने आया उसे हाथी ने कुचल दिया. इस घटना में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई. इस घटना पर सीएम योगी ने दुख जताया है. सीएम ऑफिस की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि गोरखपुर में हाथी के हमले में जान गंवाने वालों के परिजनों को 5 लाख की राहत राशि प्रदान किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

यूपी के गोरखपुर में बिदके हाथी ने जमकर तांडव मचाया है. गुस्साए हाथी ने कई लोगों को रौंद डाला. दरअसल हाथी को इलाके में हो रहे एक यज्ञ में बुलाया गया था. उसने यज्ञ पंडाल में भी जमकर तांडव मचाया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक महिला, एक पुरुष और एक बच्चा शामिल है जबकि कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए हैं. हाथी तांडव मचाते हुए सड़क पर दौड़ने लगा।इस दौरान जो भी उसके रास्ते में आया, वह उसे कुचलता चला गया.

घटना चिलुआताल थाना क्षेत्र इलाके के जगतबेला स्थित मोहम्मदपुर माफी गांव की है. जानकारी के मुताबिक यहां एक यज्ञ का आयोजन किया जा रहा था. इस यज्ञ में हाथी बुलाया गया था. इसी दौरान अचानक से नदी किनारे हाथी बिदक गया. हाथी बिदकने की घटना के बाद अफरातफरी मच गई. सूचना पाते ही पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके की ओर रवाना हो गए हैं. मौके पर कमिश्नर, एडीजी, डीआईजी और एसएसपी भी भारी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे हैं.

हालांकि हाथी उत्पात मचाने के बाद से सहजनवां हाईवे किनारे दूर खेत में शांत दिखाई दे रहा है. वन विभाग की टीम हाथी पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है. एसपी नॉर्थ मनोज कुमार अवस्थी ने घटनास्थल पर जाकर मौके का मुआयना किया है, साथ ही स्थानीय लोगों से मामले की जानकारी ली है. गौरतलब है कि घटना का संज्ञान लेते हुए गोरखपुर दौरे पर मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक परिवार को पांच-पांच लाख मुआवजा देने की घोषणा की है, साथ ही मुख्यमंत्री ने घटना पर शोक जताया है.

Back to top button