हेडलाइन

EC ने हटाया छत्तीसगढ़ सहित 3 जिलों के चुनाव ऑब्जर्वर को….ये लगे आरोप

रायपुर 15 नवंबर 2023 चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में तीन चुनाव ऑब्जर्वर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें ड्यूटी से हटा दिया है. ये तीनों ऑब्जर्वर छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और मिजोरम में विधानसभा चुनाव के लिए तैनात थे. पीटीआई के सूत्रों के मुताबिक, यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ और एमपी में तैनात दो जनरल ऑब्जर्वर और मिजोरम में एक एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर के खिलाफ की गई.
शराब के नशे में उटपटांग हरकत करने वाले बस्तर संभाग के एक आब्जर्बर की चुनाव आयोग ने छुट्टी कर दी है। उनकी जगह पर दूसरे आब्जर्बर को भेजा गया है। जिला कलेक्टर की रिपोर्ट पर भारत निर्वाचन आयोग ने यह कार्रवाई की है।

इन अधिकारियों को हटाया गया

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आईएएस अधिकारी लालतिनखुमा फ्रैंकलिन को ड्यूटी से हटाकर अनुराग पटेल को जनरल ऑब्जर्वर के रूप में तैनात किया गया है. आईएएस अधिकारी आर गिरीश मध्य प्रदेश के सिवनी मालवा और होशंगाबाद विधानसभा क्षेत्रों में सामान्य पर्यवेक्षक के रूप में तैनात आईएएस अधिकारी उदय नारायण दास की जगह लेंगे.

मिजोरम के लुंगलेई जिले में तैनात एक्सपेंडिचर ऑब्जर्वर आईआरएस अधिकारी गौरव अवस्थी को हटा दिया गया है. सूत्रों ने कहा कि उन्हें ‘कदाचार’ और पर्यवेक्षकों की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए हटाया गया है.

Back to top button