क्राइमटॉप स्टोरीज़

फर्जी IPS गिरफ्तार: PMO में पोस्टिंग बताकर पुलिस से पूरे दिन करवाता रहा खातिरदारी……बिल देने की बारी आई तो खुला फर्जीवाड़े का राज़…..पूरे दिन चला नौटंकी

बिलासपुर 31 दिसंबर 2021। पीएमओ का फर्जी IPS बन कर एक युवक ने बिलासपुर पुलिस को पूरे दिन छकाया। हालांकि देर शाम जब इस मामले का भांडा फूटा तो फिर सत्कार में जुटी उसी बिलासपुर पुलिस ने फर्जी IPS को गिरफ्तार कर जेल में भी डाल दिया। गुरुवार को पूरा दिन फर्जी आईपीएस कभी छत्तीसगढ़ सदन में खराब इंतजाम की बात कह कर अपनी भड़ास निकालते रहा तो कभी बिल देने से आनाकानी करता रहा। ये बात अलग है कि इस दौरान पुलिस को थोड़ा सा भी शक नहीं हुआ कि जिस युवक की वह खातिरदारी में जुटे हुए हैं वह दरअसल एक फर्जी आईपीएस अधिकारी है।

दरअसल एक व्यक्ति ने खुद को पीएमओ का अधिकारी बताकर ठहरने की व्यवस्था करने को कहा।युवक के झांसे में आते हुए पुलिस ने छत्तीसगढ़ सदन में उसके लिए एक कमरा बुक करा दिया। गुरुवार को दोपहर के वक्त अधिकारी ने पुलिस कंट्रोल रूम में यह कहते हुए फोन किया कि छत्तीसगढ़ में सदन में अच्छी व्यवस्था नहीं है उसे किसी दूसरे जगह पर ठहराया जाए। बाद में पुलिस ने उसे होटल में ठहराया गया।

होटल में भी शाम होते होते खराब इंतज़ाम की बात कहकर बाहर जाने लगा, इस पर मैनेजर ने उसे 5 हज़ार का बिल थमा दिया, बिल देखते ही फर्जी IPS भड़क गया और पुलिस से बिल लेने की बात कहने लगा। इसके बाद होटल मैनेजर ने पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद पूरे मामले की पोल खुल गयी। युवक से जब पहचान पत्र मांगा गया तो वो भी उसके पास नहीं था। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की, तो युवक का सच सामने आ गया। युवक ने बताया कि वो रायपुर का रहने वाला है।पूछताछ में उसने बताया कि रायपुर के ब्राह्मणपारा निवासी रविकांत तिवारी है। वह फर्जी अफसर बनकर धौंस दिखा रहा था।

Back to top button