क्राइमबिग ब्रेकिंग

फर्जी RTO अफसर गिरफ्तार: लोन दिलाने के नाम पर ठग लिये लाखों, फर्जी दस्तावेज के साथ गिरफ्तार

जांजगीर चांपा 12 जुलाई 2023। रोजगार दिलाने के नाम पर 26 लोगों से ठगी का मामला सामने आया है। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। ठग का नाम भागीरथी साहू है, जो बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के नाम पर 5-5 हजार रुपये ले रहा था। आरोपी के पास से पुलिस ने कई दस्तावेज भी बरामद किये हैं। भागीरथी साहू के खिलाफ किरारी गांव के रहने वाले किराना व्यापारी अशोक साहू ने शिकायत दर्ज करायी थी।

शिकायत के मुताबिक खुद RTO अफसर बताकर भागीरथी साहू बेरोजगार युवाओं को झांसे में लेता था और फिर उन्हें रोजगार दिलाने का झांसा देकर ठगी का शिकार बनाता था। शिकायत में अशोक साहू ने बताया कि दुकान में आकर भागीरथी ने बताया कि जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र जिला जांजगीर चांपा के द्वारा बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए लोन बांटा जा रहा है।

लोन के आवेदन के लिए 3500 रूपये और बीमा के लिए 1500 रुपए जमा करना होगा। झांसे में आकर अशोक साहू और गांव के अन्य कुल 26 लोगो से पैसा जमा कराया गया। कुछ दिन बीत जाने के बाद जब पैसा खाते में नही आई तब जांजगीर जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र में आकर पूछताछ की गई तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। आरोपी भागीरथी साहू ने 1 लाख 35 हजार रू की ठगी की।

आरोपी ने व्हाट्सएप के जरिये 27 लोगो की फर्जी सूची बनाया, 2 लाख 50 हजार रू की फर्जी दस्तावेज तैयार कर सभी लोगो को भेजा गया है। आरोपी भागीरथी साहू को नगरदा जिला सारंगढ़ बिलाईगढ से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से फर्जी दस्तावेज, शील, मोबाईल बरामदा किया गया है। आरोपी पर धारा 420,467,468,471 के तहत मामला दर्ज किया गया है आरोपी भागीरथी साहू को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया हैं।

Back to top button