बिग ब्रेकिंग

सहायक शिक्षक ट्रांसफर लिस्ट जारी नहीं होने पर फेडरेशन नाराज…. विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी… राजधानी में होने वाली बैठक में चर्चा कर विरोध की तैयारी..

रायपुर 5 नवंबर 2022। शिक्षकों और व्याख्याताओं के अलावे एचएम और डीईओ-बीईओ तक के ट्रांसफर आदेश जारी हो चुके हैं, लेकिन सहायक शिक्षकों के राज्यस्तरीय तबादले का अता पता नहीं है। खबर है कि सहायक शिक्षकों के तबादले को लेकर विभाग ने चुप्पी साध रखी है। इधर तबादले का इंतजार कर रहे सहायक शिक्षकों की बैचेनी बढ़ती जा रही है। तबादले का इंतजार करते हुए एक माह से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है, लेकिन ट्रांसफर का इंतजार खत्म नहीं हुआ है। इधर संकेत यही मिल रहे हैं कि सहायक शिक्षकों को अभी अंतर जिला ट्रांसफर के लिए इंतजार करना होगा।

सहायक शिक्षकों की अटकी ट्रांसफर लिस्ट को लेकर अब सहायक शिक्षक फेडरेश के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री से मांग की है कि खुली स्थानांतरण नीति के तहत सहायक शिक्षकों का ट्रांसफर लिस्ट तत्काल जारी किया जाये। मनीष मिश्रा ने कहा है कि प्रदेश में सहायक शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट को लेकर अभी तक विभागीय स्तर पर कोई जानकारी नहीं दी गयी है, जबकि व्याख्याता और शिक्षकों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हो गयी है। फेडरेशन ने दो टूक कहा है कि अगर शिक्षा विभाग जल्द ही सहायक शिक्षकों की लिस्ट जारी नहीं करता है तो फेडरेशन का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही उच्चाधिकारियों से मिलेगा और अल्टीमेटम देगा।

इधर, अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि अभी सहायक शिक्षकों का प्रमोशन चल रहा है। प्रमोशन की प्रक्रिया खत्म होने के बाद ही सहायक शिक्षकों के ट्रांसफर लिस्ट पर फैसला होगा। ट्रांसफर को लेकर सुगबुगाहट नहीं होते देख सहायक शिक्षक फेडरेशन ने विभाग के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मनीष मिश्रा ने साफ कहा है कि अगर जल्द ही तबादला आदेश जारी नहीं किया गया तो बैठक कर विभाग के खिलाफ प्रदर्शन की रणनीति तैयार की जायेगी। रायपुर में होने वाली आगामी बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा होगी और फेडरेशन अधिकारियों से मुलाकात करेगा। ऐसे में इंतजार इसी बात का है प्रमोशन का रूख कोर्ट क्या तय करता है और प्रधान पाठकों और यूडीटी की प्रमोशन की प्रक्रिया कब तक पूरी होती है।

Back to top button