ब्यूरोक्रेट्स

महिला IPS अफसर ने लगाया ADG और IG पर प्रताड़ना का आरोप… पुलिस अफसरों पर लगाए संगीन आरोप

उत्तर प्रदेश 16 दिसंबर 2023 उत्तर प्रदेश की महिला जज की शारीरिक शोषण शिकायत और सीजेआई से इच्छामृत्यु मांगने का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। दूसरी तरफ अब यूपी में तैनात महिला आईपीएस से साथ प्रताड़ना का मामला सामने आया है। प्रदेश की महिला IPS ने अपनी इकाई के एडीजी और आईजी के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना की गंभीर शिकायत की है। शिकायत के बाद से ही महिला अफसर निजी कारणों का हवाला देकर लंबी छुट्टी पर हैं। डीजीपी ने महिला डीजी को मामले की जांच सौंपी है। आरोपित अफसरों के खिलाफ जांच चल रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला आईपीएस द्वारा डीजीपी को भेजे गए पत्र में लिखा है कि एडीजी और आईजी लगातार उन्‍हें मानसिक रूप से प्रताड़‍ित कर रहे हैं. आईपीएस का आरोप है कि दोनों ही वरिष्‍ठ अफसर बिना वजह उनके काम में अड़चन पैदा करते हैं. महिला आईपीएस का आरोप है कि दोनों ही अफसर आए दिन जाति को लेकर अभद्र टिप्‍पणी करते रहते हैं.

डीजीपी को लिखे पत्र में महिला आईपीएस ने महिला हेड कांस्‍टेबल के साथ हुई मानसिक प्रताड़ना मामले का भी जिक्र किया है. महिला आईपीएस का आरोप है कि एडीजी और आईजी रैंक के अफसर विभागीय कार्यों में उन्‍हें बाईपास कर उनसे जूनियर अफसरों से समन्‍वय करते हैं.

निजी कारणों का हवाला देकर ली लंबी छुट्टी
महिला आईपीएस का आरोप है कि दोनों अफसरों के प्रताड़ना की वजह से वह परेशान हो गई है. तनाव के चलते घर में भी दिक्‍कतें पैदा होने लगी हैं. फ‍िलहाल महिला आईपीएस ने निजी कारणों का हवाला देते हुए लंबी छुट्टी पर चली गई हैं. महिला आईपीएस के इन आरोपों से पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई है. डीजीपी ने जांच कर कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है.

Back to top button