पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दिल्ली AIIMS में भर्ती

नई दिल्ली 26 दिसंबर 2022: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सोमवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया गया है कि सीतारमण को अस्पताल के प्राइवेट वॉर्ड में रखा गया। 63 वर्षीय सीतारमण को दोपहर 12 बजे के करीब अस्पताल ले जाया गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नियमित जांच के लिए एम्स दिल्ली में भर्ती हुईं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, निर्मला सीतारमण को रूटीन चेकअप और पेट में हल्का इंफेक्शन होने के बाद भर्ती किया गया था। उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

वित्त मंत्री ने कल, 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर दिल्ली में ‘सदैव अटल’ पहुंच उनकी समाधि पर फूल चढ़ाए थे। हाल ही में, तमिलनाडु के एक विश्वविद्यालय में एक कॉन्वोकेशन सेरेमनी के दौरान, वित्त मंत्री ने कहा कि भारत को दुनिया की फार्मेसी के रूप में मान्यता हासिल है, क्योंकि देश सस्ती कीमत पर वैश्विक स्तर की दवा का उत्पादन करता है।

उन्होंने कहा कि भारत अफ्रीका में जेनेरिक दवाओं की 50% मांग, अमेरिका की जेनेरिक दवाओं की 40% और ब्रिटेन की सभी दवाओं की 25% की आपूर्ति करता है।

Back to top button