बिग ब्रेकिंगशिक्षक/कर्मचारी

हड़ताली शिक्षक को वेतन : शिक्षकों की हड़ताल अवधि के वेतन को लेकर जारी हुआ ये निर्देश… सभी शिक्षकों को देना होगा सहमति/वचन पत्र.. पढ़िये क्या है वेतन की शर्त

रायपुर 23 फरवरी 2023। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की लड़ाई जारी है। 11 फरवरी के बाद सहायक शिक्षकों ने आंदोलन की बदली रणनीति के तहत अब जिलेवार प्रदर्शन कर वेतन विसंगति का आवाज उठा रहे हैं। इससे पहले 6 फरवरी से 11 फरवरी तक सहायक शिक्षकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल किया और फिर 20 फरवरी को हड़ताल पर कई शिक्षकों ने हड़ताल किया। ऐसे में हड़ताल अवधि के वेतन को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि शिक्षकों को हड़ताल अवधि का अवकाश स्वीकृत होगा या फिर वेतन कटेगा।

इन सबके बीच नवागढ़ बीईओ ने सभी संकुल समन्यकों को पत्र भेजकर जानकारी उपलब्ध कराने को कहा है। पत्र में कहा गयाहै कि हड़ताल अवधि के वेतन रोकने और काटने को लेकर अभी तक उच्चाधिकारियों की तरफ से कोई निर्देश नहीं मिला है और ना ही हड़ताली शिक्षकों ने अर्जित अवकाश स्वीकृत करने के लिए आवेदन दिया है। ऐसे में अब हड़ताली शिक्षकों का वचन पत्र व सहमति के आधार वेतन आहरण का निर्णय लिया गया है। पत्र में कहा गयाहै कि लिखित में हड़ताली शिक्षकों को ये देना हो कि अगर शासन व विभाग के स्तर से वेतन काटने का निर्देश जारी होता है, तो संबंधितों के वेतन काटने की सहमति वो देंगे। इस बाबत प्रपत्र के साथ एक शपथ पत्र भी दिया गया है, जिसे शिक्षकों को जमा करना होगा।

Back to top button