शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक ब्रेकिंग : …अब बिना अनुमति कलेक्टर व उच्चाधिकारियों से नहीं मिल पायेंगे शिक्षक, जारी हुआ कड़ा निर्देश, पकड़ाने पर शिक्षक के साथ संस्था प्रमुख पर भी होगी कार्रवाई

सूरजपुर 15 फरवरी 2023। अब शिक्षक बिना अनुमति कलेक्टर व अधिकारियों से नहीं मिल पायेंगे। इस बाबत सभी प्राचार्यों, शैक्षिक समन्वयक और प्रधान पाठककों निर्देश जारी कर दिया है। बीईओ कार्यालय प्रतापपुर की तरफ से जारी निर्देश में कहा है कि बिना अनुमति के ही शिक्षक कभी बीईओ कार्यालय, तो कभी कलेक्टर और उच्चाधिकारियोंके कार्यालय में घूमते रहते हैं। ऐसे में शिक्षकों को कहा गया है कि बिना अनुमति के शिक्षक अब ना तो कलेक्टर और ना ही उच्च अधिकारियों से मिलेंगे। अगर बिना अनुमति कोई शिक्षक या कर्मचारी कार्यालय में मिलता है, तो संबंधित शिक्षक व कर्मचारी के साथ-साथ संस्था प्रमुख के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी।

वहीं संकुल स्तर पर गायब शिक्षकों पर भी शिकंजा कसा गया है। निर्देश में कहा गया है कि कई शिक्षक कार्यालयीन काम और बैठक का हवाला देकर स्कूल से गायब हो जाते हैं। ऐसे में अब संकुल स्तर पर संकुल बैठक बिना बीईओ की अनुमति के नहीं आयोजित की जायेगी। ऐरियर्स गणना और भुगतान कोलेकर भी बीईओ कार्यालय काफी शिक्षक बिना अनुमति पहुंच रहे हैं। बीईओ ने कहा है कि एरियर्स गणना और भुगतान के संबंध में सभी प्रकार के दावा, आपत्ति व मांग संकुल स्तर पर संकलित कर कार्यालय को भेजे। संकुल प्राचार्य से अनुमति के बिना अगर कोई शिक्षक कार्यालय में घूमता मिलेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button